दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता: जिसके नाम है 430 करोड़ की संपत्ति, आलीशान हवेली में मौज से रहता है!

पालतू जानवरों में सबसे ज़्यादा डॉग्स को माना जाता है. कई पशु प्रेमी तो इन्हें अपने बच्चों की तरह पालते हैं. आपने भी कई बार देखा होगा लोगों को डॉग्स की केयर पर पैसे खर्च करते हुए, लेकिन क्या आपने किसी को अपने डॉग के नाम अपनी पूरी संपत्ति लिखते देखा है? नहीं देखा है तो इस करोड़पति डॉग को देख लीजिए.

230 करोड़ की हवेली का मलिक है ये डॉग

Gunther-IVFacebook

जी हां, इस डॉग के पास 230 करोड़ रुपये की कीमती हवेली है. कोई वक्त था जब ये मियामी हवेली फेमस हॉलीवुड सिंगर मैडोना की हुआ करती थी. गंथर-VI नामक ये जर्मन शेफर्ड नस्ल का डॉग इस कीमती हवेली को अब बेचने जा रहा है.

महिला ने कुत्ते के नाम लिख दी थी 430 करोड़ की संपत्ति

Gunther-IVTwitter

नौ-बेडरूम वाले वटरफ़्रंट वाली ये हवेली अमेरिकी के फ्लोरिडा में स्थित है. इस हवेली का मलिक ये कुत्ता ही है और अब ये इसे बेचने जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला ने  गंथर-VI के पूर्वज गंथर-III के नाम अपनी 430 करोड़ रुपये की संपत्ति लिख दी थी. काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन ने 1992 में अपनी मौत से पहले गंथर-III के नाम यह संपत्ति की थी.

Gunther-IVFT

गंथर-III के बाद उसके बच्चों के नाम ये संपत्ति हुई और अब इस संपत्ति पर गंथर-VI का मालिकाना हक है. इस डॉग के ऐसे ठाठ हैं कि इसकी देखभाल के लिए एक टीम बनाई गई है. रईसों की तरह अपनी ज़िंदगी जीने वाले गंथर-VI की सेवा में कई नौकर लगे रहते हैं

गंथर-VI की संपत्ति का हिस्सा ये विला मियामी के पॉश इलाके में बना हुआ है. बेहद अद्भुत नजारे के बीच स्थित इस विला के आस-पास पेड़ ही पेड़ हैं. 9 बेडरूम और 8 बाथरूम के साथ साथ स्वीमिंग पूल वाले इस विला से पूरे शहर का नजारा दिखता है.

विवाद चल रहा है इस हवेली पर

Gunther-IVPinterest

हालांकि इस हवेली पर गंथर-VI के मालिकाना हक को लेकर भी विवाद है. 1995 में इटालियन प्रेस की एक खबर में कहा गया था कि जिस काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक की महिला ने गंथर-III के नाम ये संपत्ति और ये हवेली की थी उस नाम की कोई महिला कभी थी ही नहीं. वहीं हवेली के एक पुराने मालिक का कहना है कि ये बात गलत है, कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला ने ही अपने कुत्ते के नाम अपनी संपत्ति लिखी थी. विवाद चाहे जो भी हो लेकिन अहम बात ये है कि फिलहाल गंथर-IV मियामी में ऐसी ऐश मौज वाली ज़िंदगी जी रहा है जो दुनिया के करोड़ों लोगों को कभी नसीब नहीं होती.

Input: indiatimes

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.