Bihar में बच्चे ने खोली शराबी पिता की पोल, कहा— मेरे पापा रोज दारू पीते हैं, किताब नहीं खरीद देते है

PATNA : बेटा-बेटी ने कहा- पापा रोज दारू पीते हैं : रोहतास में स्कूल में किताब नहीं लाने पर बच्चों को पड़ी डांट, तब रोते भाई-बहन ने बताई सच्चाई, रोहतास में किताब नहीं लाने पर शिक्षक से डांट पड़ी तो रोते हुए अपनी व्यथा सुनाता बच्चा।

 

 

 

बिहार में आज यानी शुक्रवार को मद्य निषेध दिवस मनाया जा रहा है। इसको लेकर अधिकारियों को शपथ दिलाने की भी तैयारी है। इसी बीच रोहतास के तिलौथू प्रखंड के मध्य विद्यालय, पतलुका में एक बच्चे ने अपने दारूबाज पिता की पोल खोल दी। साथ ही उसकी पीड़ा ने राज्य में शराबबंदी पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया। वीडियो 25 नवंबर का बताया जा रहा है।

 

 

 

 

 

वीडियो में बच्चे रोते-रोते कहते हैं, ‘पापा रोज दारू पीते हैं और उनकी किताबें नहीं खरीद रहे हैं।’ बच्चों के पास किताब नहीं होने पर शिक्षक ने पिता को भी तलब किया था। पिता का नाम मेवालाल है। उसके दोनों बच्चे एक बेटी और बेटा स्कूल में पढ़ते हैं।

 

टीचर के पूछने पर पिता के सामने ही 5 वर्षीय बेटे ने कहा, ‘5 दिन पहले ही किताब खरीदने को कहा था, लेकिन पापा रोज दारू पीते हैं, किताब नहीं खरीदते हैं।’ फिर शिक्षक ने 6 वर्षीय बेटी से पूछा, तो उसने भी कहा, ‘पापा से कई दिन पहले बोले थे, लेकिन किताब नहीं खरीदे।’

 

बता दें, वीडियो में बच्ची भी कहती दिख रही है कि पापा रोज शराब पीते हैं। बच्चों ने पोल खोला तो हड़बड़ाये पिता ने पहले कहा कि गांव में अब शराब कहां मिलती है, फिर बात टाल गया। इसके बाद शिक्षक से पूछता है कि किताब कहां मिलेगी, तब शिक्षक बताते हैं कि तिलौथू बाजार में।

 

Input : Daily Bihar

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.