लुटेरी दुल्हन सुहागरात को ही शगुन लेकर भागी, शादी को बनाए थे नकली मां और भाई

पंजाब में एक और लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है।फिरोजपुर में पहले से शादीशुदा युवती ने नकली भाई और फर्जी मां को दिखा बरनाला के युवक से शादी कर ली। शादी की पहली ही रात जब भेद खुला तो वह शगुन और सामान लेकर फरार हो गई। उसकी फर्जी मां ने शादी के समय लड़के के परिवार से 70 हजार रुपये ले लिए थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरी कर दी है।

थाना मक्खू पुलिस ने मामले की जांच के बाद जसप्रीत कौर, रणजीत कौर निवासी तलवंडी नेपाला, गुरवेल सिंह निवासी गांव बूह हवेलिया, तरनतारन, गुरभेज सिंह निवासी फरीदकोट, कर्मजीत सिंह कौर निवासी बस्ती तेग बहादुर, जीरा, फिरोजपुर, जसविंदर कौर निवासी बाघापुराना, मोगा, बलजीत कौर निवासी मल्लांवाला, बलजिंदर सिंह निवासी गांव बहक पछाड़िया, जीरा, फिरोजपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गांव सहणा जिला बरनाला के रहने वाले 24 वर्षीय कुलवंत सिंह ने बताया कि वह दसवीं पास है। अभिभावक उसकी शादी के लिए लड़की ढूंढ़ रहे थे। उसकी 9 सितंबर को गुरुद्वारा बाबा जस्सा सिंह बस्ती बूटेवाली में पारिवारिक सदस्यों की उपस्थिति में धोखेबाज युवती के साथ आनंद कारज हुआ। शादी के समय लड़की की फर्जी मां और भाई भी मौजूद थे। दोनों परिवारों ने खूब जश्र मनाया। इसके बाद उन्होंने 70 हजार रुपये लड़की की फर्जी मां को दिए और डोली लेकर बरनाला रवाना हो गया। रास्ते में दुल्हन ने गूगल पे से दस हजार रुपए किसी के अकाउंट में ट्रांसफर करवा दिए। रात में जब सभी सो गए तो उनकी बुआ को फोन गया कि युवती ने नकली रिश्तेदार बनाकर फर्जी शादी की है और उसके असल रिश्तेदारो ने थाने में शिकायत दी है। इससे वह घबरा गए। इसी बाच दुल्हन शगुन में आया करीब 35 हजार कैश व अन्य सामान लेकर भाग गई।

एसएचओ इंस्पेक्टर प्रभजीत सिंह ने बताया कि कुलवंत सिंह के साथ सीधे तौर पर धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। एसएचओ ने कहा कि दुल्हन बनी युवती पहले से ही शादीशुदा है और युवकों को ठगने के लिए उसने ऐसा गैंग बना रखा था।

पंजाब में पिछले महीने लुटेरी दुल्हनों के कई मामले सामने आए हैं। ये सभी केस पटियाला पुलिस ने ट्रेस किए हैं। अधिकतर मामलों में लुटेरी दुल्हन गैंग बनाकर कार्य करती है। पटियाला पुलिस ने पिछले दिनों 9 शादियां करने वाली लुटेरी दुल्हन के पूरे गैंग को दबोचा था। इस गैंग में शामिल युवती ने हरियाणा और पंजाब के उन युवकों को निशाना बनाया था, जिनकी शादी नहीं हो रही थी। इसके बाद छह शादियों में दस बार गर्भपात करवाने वाली एक और दुल्हन को भी पटियाला पुलिस ने दबोचा था। यह भी गैंग बनाकर युवकों को निशाना बनाती थी।

तीन दिन पहले पुलिस ने कैथल (हरियाणा) के युवक के परिवार को फर्जी शादी के बाद लूटने वाली हरप्रीत कौर नाम की युवती पर भी केस दर्ज किया था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि लुटेरी दुल्हन शादी के कुछ दिन बाद ही घर में लड़ाई झगड़ा शुरू कर देती है और फिर मौका पाकर आभूषण और नकदी लेकर फरार हो जाती है।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.