एक बेटी की पिता से अर्ज़ी, ‘दहेज के पैसों से गर्ल्स हॉस्टल बनवा दो’, पिता ने दान कर दिए 75 लाख

राजस्थान की एक बेटी ने बेहद ख़ूबसूरत मिसाल पेश की है. बारमेड़ सिटी (Barmer City) की अंजलि कंवर की शादी होने वाली थी. शादी से पहले अंजलि ने अपने पिता से कुछ ऐसा मांगा जो देश के हर परिवार के लिए बेहतरीन उदाहरण है.

पिता से की गर्ल्स हॉस्टल बनवाने की मांग

Representative image | MarriageAgencies/Representational Image

दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, अंजलि ने पिता किशोर सिंह कनोड़ (Kishore Singh Kanod) से आग्रह किया कि दहेज के लिए उन्होंने जितनी राशि जमा कर रखी है उससे लड़कियों का एक हॉस्टल बनवा दें.

21 नवंबर को अंजलि की शादी मदन सिंह भाटी से हुई. विदाई से पहले अंजलि ने महंत प्रतापपुरी महाराज को एक पत्र दिया. पत्र में अंजलि ने अपनी इच्छा ज़ाहिर की थी, महंत ने पत्र सभी को पढ़कर सुनाया तो सभी ने तालियां बजाकर अंजलि का उत्साहवर्धन किया.

अंजलि के पिता किशोर सिंह ने ब्लैंक चेक देते हुए कहा कि जितनी राशि चाहिए वो भर लेना. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किशोर सिंह ने पहले ही लड़कियों के छात्रावास के लिए 1 करोड़ दान कर दिया था लेकिन काम पूरा करने के लिए 75 लाख की ज़रूरत थी. अंजली ने वो दान भी करवा दिया.

rajasthan bride asks father to build girls hostel from dowry amount

कुछ दिनों पहले गुजरात की एक दुल्हन की भी कहानी सामने आई थी. शिवांगी दुल्हन के लिबास में 5वें सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंची थी.

ये दोनों ही लड़कियां मिसाल हैं.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.