पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी, नई वेबसाइट लॉन्च

पटना यूनिवर्सिटी की नई वेबसाइट लॉन्च, छात्रों को एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी : पटना- पटना यूनिर्विसटी (Patna university) के नए वेबसाइट को लॉन्च कर दिया गया है. वेबसाइट में यूनिर्विसटी के तहत सभी विभागों, संस्थानों और कॉलेजों का विवरण होगा. इस वेबसाइट पर एक पूर्ण संकाय प्रोफाइल उपलब्ध होगा. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट कई भाषाओं में हैं.

वहीं पटना यूनिवर्सिटी की नई वेबसाइट कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी द्वारा लॉन्च किया गया है. नई वेबसाइट (Patna university New Website) को नए तकनीक और काफी जानकारियों के साथ लाया गया है. वहीं पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी ने कहा कि यह वेबसाइट पूरी तरह से मॉडिफाइड और डायनामिक है. इस वेबसाइट में यूनिवर्सिटी के फैकल्टी खुद वेबसाइट पर इंफॉर्मेशन अपडेट और ऐड ऑन कर सकते हैं. इसमें सभी टीचर का प्रोफाइल अपलोड किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 2 से 3 महीने में विश्वविद्यालय (University) के सभी छात्रों का प्रोफाइल वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा. इसके लिए छात्रों की आईडी बनाई जा रही है. विश्वविद्यालय के सभी नए इंफॉर्मेशन आसानी से इस वेबसाइट के माध्यम से देखा जा सकेगा. साथ ही पटना विश्वविद्यालय के बारे में जुड़ी जानकारी लोग दूर बैठे भी वेबसाइट के जरिए आसानी से ले सकेंगे.

पहले वेबसाइट पर सर्च करने में होती थी परेशानी
पटना यूनिर्विसटी (Patna university) का नया वेबसाइट लॉन्च होने से छात्रों को काफी राहत मिली है. पहले वेबसाइट पर सर्च करने में काफी कठिनाई होती थी. नया वेबसाइट पूरी तरह से डायनेमिक सिस्टम पर आधारित है. इसके साथ ही इसमें स्क्रोल करने की सुविधा है. इस नई वेबसाइट में कवर पेज पर सारे इंफॉर्मेशन है.

इसके साथ ही इसमें टीचर प्रोफाइल (Teacher Profile) भी होगा, जैसे फॉरेन यूनिवर्सिटीज में होते हैं. कौन से टीचर किस फील्ड के हैं. साथ ही टीचर अपने इंफॉर्मेशन को अपडेट भी कर सकते हैं. नए वेबसाइट को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है ताकि वेबसाइट के माध्यम से यूनिर्विसटी के बारे में लोग आसानी से जान सके.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.