पिछले 10 साल में 30 लाख लोगों का खाना खिलाए, संस्थान ने जरूरतमंदों की पेट भरने का काम किया

विशाखापट्टनम में एक अस्पताल है. नाम है किंग जॉर्ज हॉस्पिटल. यहां एक शुभोजनम प्रोग्राम चलता है. इसे हरे कृष्ण मूवमेंट ने टच स्टोन चैरिटीज के साथ लॉन्च किया है. 10 साल से ये प्रोग्राम लगातार चल रहा है.

इस अभियान के जरिए लोगों को तीन समय शुद्ध और पौष्टिक आहार मिलता है. ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर. इसमें अलग-अलग डोनर लगे हुए हैं. अगल कोई डोनर नहीं मिलता है तो भी वे लोग 10 रुपये चार्ज करके खाना बांटते हैं.

 

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अभियान मुफ्त में सेवा के लिए शुरू किया गया है. इस प्रोग्राम के जरिए हम लोग फ्री में मरीज और उनके परिजनों को खाना प्रोवाइड करते हैं. ये सुविधा पूरे साल मुहैया कराई जाती है. पिछले 10 साल में हमने एक भी ब्रेक नहीं लिया है. यहां तक की कोरोना वायरस के दौर में भी हमने एक दिन का भी ब्रेक नहीं लिया.

 

हर दिन 1000 लोगों को खाना

 

संस्था हर दिन कम से कम 1000 लोगों को खाना खिलाती है. इसमें लोग की सहभागिता भी रहती है. यहां फूड नहीं वेस्ट होते हैं. अगर खाना बच जाता है तो दूसरी जगहों पर जाकर जरूरतमंदों को खाना बांटते हैं.

 

पूरा अस्पताल करता है तारीफ

 

इसके साथ ही लोग केजीएच के स्टाफ, वाचमैन, वार्ड बॉय और दूसरों को भी खाना  बांटते हैं.  पूरा अस्पताल उनके इस योगदान की तारीफ करता है.

 

input:indiatimes

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.