शादी के चंद मिनटों बाद दुल्हन हो गई विधवा, ससुराल पहुंचते ही दूल्हे की हुई मौत

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया (Bettiah) में बेहद हृदयविदारक घटना सामने आई है. यहां एक परिवार ने बड़े प्यार से अपनी बेटी को विदा किया था लेकिन शादी के कुछ घंटों के बाद ही दूल्हे की मौत हो गई. इसकी सूचना मिलते ही दोनों परिवारों में कोहराम मच गया. जहां कुछ देर पहले शादी की शहनाई बज रही वहीं मातम पसर गया. बताया जा रहा है शादी (Marriage) होने के बाद जैसे ही दुल्हन को लेकर बारात अपने घर पहुंची, दूल्हे को अचानक से चक्कर आया और उसकी मौत हो गई. जो दुल्हन सोलह श्रृंगार से सजी हुई थी वो कुछ पलों में ही विधवा हो गई. इस दुखद घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है.

 

घटना साठी थाना क्षेत्र के छरदवाली बसंतपुर गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक छरदवाली गांव के चंदेश्वर गिरी के इकलौते बेटे मनीष गिरी की शादी योगापट्टी थाना क्षेत्र के अमैठिया गांव की चंदा से तय हुई थी. सोमवार को मनीष बारात लेकर अमैठिया गांव आया था. वर और वधू का विवाह धूमधाम से सम्पन्न हुआ. लेकिन शादी से ठीक पहले दूल्हा मनीष को चक्कर आया, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने दवा दिया और उसकी तबियत ठीक हो गई.विज्ञा

पन

 

शादी के बाद दुल्हन लेकर लाए दुल्हे की अचानक हुई मौत

देर रात लगभग तीन बजे विवाह की सारी रस्में पूरी हो गई और खुशी-खुशी चंदा की डोली उसके घर से उठी. सुबह लगभग पांच बजे मनीष दुल्हन को लेकर अपने घर पहुंचा. दुल्हन को गाड़ी से उतारने की रस्म निभाने के दौरान जैसे ही दुल्हा-दुल्हन गाड़ी से उतर कर घर में जाने लगे वैसे ही मनीष को फिर से चक्कर आया और वो वहीं गिर पड़ा. आनन फानन में घर के लोग मनीष को लेकर जीएमसीएच पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

मनीष की मौत अचानक कैसे हुई इसके बारे में कुछ पता नहीं चल सका है. कहा जा रहा है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है. शादी के कुछ घंटों के अंदर दुल्हे की मौत से जहां परिवार में कोहराम मचा है. वहीं, इलाके के लोग भी हैरान और परेशान हैं

 

 

 

 

 

 

 

मनीष अपने घर का इकलौता चिराग था. वो एक पैर से लाचार था इसलिए कुछ काम नहीं कर पाता था. लेकिन उसकी शादी को लेकर उसके माता-पिता ने कई सपने देखे थे जो एक पल में बिखर गया है. परिजन उसका शव लेकर घर चले गए हैं. वहीं, कुछ घंटे पहले दुल्हन बनी चंदा का भी हाल बेहाल है.

 

 

 

Input: DTW24

 

 

पन

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.