IIT छात्र को अमेरिका में नौकरी, मिला 2 करोड़ का सेलरी पैकेज, कहा- इंडियन ब्रेन का जवाब नहीं

IIT BHU में प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत, एक छात्र को मिला दो करोड़ के पैकेज का ऑफर : आईआईटी बीएचयू का नाम बेस्ट प्रौद्योगिकी संस्थान में यूं ही नहीं आता, इसके पीछे की वजह यहां के होनहार छात्रों द्वारा हमेशा शैक्षणिक रिकॉर्ड में प्रदर्शन करने के साथ ही बढ़िया प्लेसमेंट पाना है. इस बार IIT-BHU के 1 छात्र को 2 करोड़ 5 लाख रुपये से अधिक का पैकेज मिला है. यह प्लेसमेंट में इस साल का अभी तक सबसे ज्यादा पैकेज है. यह ऑफर अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को की सर्विस प्रोवाइडर कंपनी UBER ने दिया है.

 

 

 

 

 

 

 

कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन इस बड़े ऑफर के बाद छात्रों में काफी खुशी का माहौल है. कैंपस प्लेसमेंट की प्रकिया मंगलवार बीतते ही आधी रात 12 बजे शुरू हुई थी. इस बार 473 छात्रों को नौकरी के ऑफर मिले हैं. इस बार औसत पैकेज 32.89 लाख रुपये का रहा.

 

 

 

 

 

 

आईआईटी-बीएचयू में पिछले साल 91 कंपनियों ने 324 ऑफर दिए थे. इस बार 121 कंपनियों की ओर से ये ऑफर मिले हैं. 4 सालों से मेहनत कर रहे 1500 छात्रों को इस बार 121 कम्पनियों ने जॉब ऑफर किये हैं. प्लेसमेंट के पहले दिन 473 छात्रों को नौकरी के ऑफर मिले हैं. अलग-अलग देशों की कम्पनियों ने इस बार प्लेसमेंट में हिस्सा लिया. आधी रात को भी प्लेसमेंट हुआ क्योंकि इस समय 200 से अधिक विदेशी और इंडियन MNC के देश में दिन रहता है.

 

 

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.