इश्कबाज सांसद की कहानी, 10 साल में 3 बार दूल्हा बने, एक ने की सु’साइड तो दूसरी पत्नी से हुआ तलाक

10 साल में 3 बार दूल्हा बने मायावती के ये पूर्व सांसद, एक ने की सुसाइड तो दूसरी पत्नी से हुआ तलाक : धनंजय सिंह यूपी के बाहुबली नेताओं में गिने जाते हैं।धनंजय सिंह पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल वह जेल में बंद हैं। जेल में बंद होने के बाद भी वह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जिताने में कामयाब रहे थे। श्रीकला उनकी तीसरी पत्नी हैं। इससे पहले मायावती (Mayawati) के इन पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने दो शादियां और की थीं।

धनंजय सिंह 2002 और 2007 में रारी विधानसभा सीट से विधायक रहे। 2009 में बीएसपी के टिकट पर वह लोकसभा पहुंचे। 2011 में मायावती ने उन्हें ‘पार्टी के ख़िलाफ़ काम करने’ की वजह से पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बसपा से निकाले जाने के बाद धनंजय फिर कभी खड़ा नहीं हो पाया। 2012 के विधानसभा चुनाव में उसने अपनी पूर्व पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा, लेकिन वह हार गईं। 2014 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी धनंजय को हार का मुंह देखना पड़ा।

फिरौती, अपहरण और जान से मारने की धमकी देने जैसे आरोपों में जेल में बंद धनंजय सिंह ने 10 साल में तीन बार शादी की।

धनंजय सिंह की पहली शादी साल 2006 में मीनू सिंह से हुई थी। लेकिन शादी के करीब 9 महीने बाद ही मीनू ने संदिग्ध परिस्थितियों में सुसाइड कर लिया। पत्नी के निधन के दो साल बाद ही धनंजय सिंह ने डॉ. जागृति सिंह से दूसरी शादी कर ली।

मूल रूप से गोरखपुर की रहने वाली डॉ. जागृति सिंह 2012 में यूपी विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2017 में धनंजय सिंह और जागृति का आपसी सहमति से तलाक हो गया। दोनों के एक बेटे हैं।

जिस साल दूसरी पत्नी से धनंजय सिंह का तलाक हुआ उसी साल उन्होंने तीसरी शादी कर ली। धनंजय की तीसरी पत्नी तेलंगाना की श्रीकला रेड्डी हैं।

2017 में धनंजय ने श्रीकला रेड्डी संग शादी रचाई। धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी श्रीकला रेड्डी नामी बिजनेस फैमिली की सदस्य हैं। फिलहाल वह जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। जेल में रहते हुए धनंजय सिंह अपनी तीसरी पत्नी को यह चुनाव जिताने में कामयाब रहे।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.