कौन है Rachel Godinho जो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव से शादी करने के बाद बन गईं राजेश्वरी यादव!

शादियों का सीजन चल रहा है, आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटी तक इस सीजन में अपने जीवन की नई पारी शुरू कर रहे हैं. सेलिब्रिटीज की शादियों पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक ने नजरें जमाए रखी हैं. शादियों के इस सीजन में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी 9 दिसंबर को (Tejashwi Yadav gets married) शादी के पवित्र बंधन में बंध गये.

गुपचुप तरीके से हुई Tejashwi की शादी

Tejasvi Yadav Twitter

हालांकि तेजस्वी यादव की शादी को लेकर उतना शोर नहीं हुआ जितना अन्य चर्चित लोगों की शादी को लेकर होता है. अब कई लोगों के मन में ये सवाल है कि कौन है वो लड़की जिसे तेजस्वी यादव ने अपना जीवन साथी चुना है. तो चलिए आपको बताते हैं तेजस्वी यादव की पत्नी रेचल उर्फ राजेश्वरी के बारे में.

आखिर हैं कौन Rachel Godinho!

Tejasvi Yadav Twitter

तेजस्वी यादव की शादी दिल्ली के साकेत स्थित सैनिक फार्म में हुई है. उनकी पत्नी रेचल गोडिन्हो हरियाणा की रहने वाली हैं. क्रीशिचियन परिवार से आने वाली रेचल और तेजस्वी यादव दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में एक साथ पढ़ते थे. तेजस्वी ने अपनी पुरानी दोस्त को ही अपना जीवन साथी चुन लिया है.

Tejasvi Yadav Twitter

हरियाणा की रहने वाली रेचल का परिवार दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है. ये शादी इतने गुपचुप तरीके से हुई कि इसमें कुछ एक बाहरी महमानों को छोड़ कर बाकी सभी परिवार के ही सदस्य मौजूद रहे. तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव को दिल्ली के ट्रेफिक जाम ने अपने भाई की सगाई में शामिल नहीं होने दिया. वह दिन में हुई सगाई फ़ंक्शन में मौजूद नहीं थे. उसके बाद वह शादी के समय मौजूद रहे.

रेचल कैसे बन गईं राजेश्वरी यादव?

Tejasvi Yadav Twitter

तेजस्वी और रेचल की शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई. शादी के बाद रेचल को नया नाम मिला राजेश्वरी यादव. अब इन्हें इसी नाम से जाना जाएगा. रेचल पहले एयरहोस्टेस रह चुकी हैं तथा तेजस्वी यादव से उनकी पुरानी दोस्ती थी. बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव और रेचल पिछले साल ही शादी करने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण ये शादी हो नहीं पाई. हालांकि शादी में अब इससे ज़्यादा देरी दोनों परिवार को मंजूर नहीं थी इसीलिए गुरुवार को दिल्ली में सगाई के साथ इन दोनों की शादी कर दी गई.

Tejasvi Yadav Twitter

तेजस्वी यादव की शादी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल ने भी भाग लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद यादव कोरोना के कारण चल रहे माहौल के शांत होने के बाद अपने बेटे की शादी का बहुभोज आयोजन पटना में करेंगे.

 

Input: Indiatimes

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *