ये होती है असली श्रद्धा! एक मोची ने CDS Rawat को दी खास श्रद्धांजलि और जीत लिया पूरे देश का दिल

CDS बिपिन रावत को मिली खास तरीके से श्रद्धांजलि

Tribute By Mochi Twitter

बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत लोग हेलीकॉप्टर में सवार सभी जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बॉलीवुड स्टार्स से लेकर पड़ोसी मुल्कों तक ने CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी लेकिन इन सबमें एक शख्स ऐसा था जिसने जनरल रावत को कुछ इस तरह श्रद्धांजलि दी कि आज पूरा देश उस शख्स की तारीफ कर रहा है.

एक मोची ने अपनी भावना से जीत लिया सबका दिल

General Bipin RawatAFP

दरअसल गुजरात के अहमदाबाद में नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के पास एक फुटपाथ पर एक व्यक्ति द्वारा CDS रावत को इस तरीके से श्रद्धांजलि दी गई कि उसने सोशल मीडिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया. ये व्यक्ति एक मोची है, जो सड़क किनारे बैठ कर लोगों के फटे जूते सिलने का काम करता है.

इस शख्स ने फुटपाथ पर जहां अपनी अस्थाई दुकान लगा रखी है, ठीक उसी के सामने इन्होंने एक कुर्सी पर सीडीएस बिपिन रावत की तस्वीर लगाई. उन्होंने बड़ी श्रद्धा से जनरल रावत की तस्वीर के चारों ओर एक माला डाली और तस्वीर के सामने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कुछ फूल चढ़ाए तथा अगरबत्ती जलाई.

अपने जवाब से मोची ने जीत लिया सबका दिल

इस मोची की तस्वीर को @right_monk_ नामक एक यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. ट्विटर यूजर के अनुसार इस मोची पर उनके भाई की नजर पड़ी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने मोची से ये पूछा कि उसने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए कितने रुपये खर्च किये हैं?

दरअसल, इस ट्विटर यूजर के भाई उस मोची द्वारा किये गए खर्चे का भुगतान करना चाहते थे. मोची ने ये पैसे लेने से इनकार करते हुए ऐसा जवाब दिया जिसे सुनने के बाद हर कोई उस मोची को सलाम कर रहा है. उन्होंने कहा कि ‘मैं इतना कमाता लेता हूं कि अपने देशवासियों के लिए थोड़ा सा खर्च कर सकूं.’

मोची की तस्वीर और उनके जवाब की सोशल मीडिया पर खूब प्रशंसा की जा रही है. हर कोई उस भावना का कायल हो गया है जो इस साधारण से मोची ने अपने देश और जनरल रावत के लिए दिखाई है.

 

Input: Indiatimes

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *