Indian Railway: बिहार को दूसरी तेजस राजधानी ट्रेन की सौगात! जल्द इस रूट से चलेगी एक और तेजस राजधानी ट्रेन

 

Indian Railway: बिहार के रेल यात्रियों को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने वाली है. नई दिल्ली – पटना के बीच तेजस राजधानी एक्सप्रेस चलाये जाने के बाद भारतीय रेल बिहार के रास्ते एक और तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है.

दरअसल अगरतला और आनंद विहार के बीच चलने वाली साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब भागलपुर पटना वाया चलाने की तैयारी चल रही है. माना जा रहा है इसे लेकर कभी भी रेलवे फैसला ले सकता है. अगरतला और आनंद विहार के बीच चलने वाली साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस के अब भागलपुर वाया चलने से बिहार के रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा सहुलियत होने वाली है.

 

रेलवे बोर्ड लेगा फैसला

 

नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने न्यू जलपाईगुड़ी – मालदा रूट की जांच कर प्रस्तावित टाईमटेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया है. वह जल्द मालदा – किऊल रूट का टाईमटेबल भी रेलवे बोर्ड को भेज सकती है जिसमें अगरतला और आनंद विहार के बीच चलने वाली साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस को भागलपुर वाया चलाने का प्रस्ताव है. एक बार इसे रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल गई तो यह ट्रेन भागलपुर- पटना के रास्ते चलने लगेगी.

ट्रेन संख्या 20501/20502 अगरतला आनंद विहार टर्मिनल वाया न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, पाटलिपुत्र, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलती है. लेकिन अब इसका नया रूट तैयार किया जा रहा है. बीते कई सालों से भागलपुर के लोग इस रूट के रास्ते राजधानी ट्रेन चलाये जाने की मांग कर रहे थे. हाल ही में भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने इस मांग को लेकर रेल मंत्री से मुलाकात भी की थी राजधानी ट्रेन भागलपुर के रास्ते चलाने का अनुरोध किया था.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.