भारत मां की लाडली हरनाज बनीं मिस यूनिवर्स, सुष्मिता-लारादत्ता के बाद 80 देश को सुंदरियों को हराया

हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) प्रतियोगिता में 80 देशों को हराकर बाजी मार ली है। चंडीगढ़ की मॉडल और ऐक्टर हरनाज संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स ( ) में मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का ताज अपने नाम कर लिया है। इस तरह सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और लारा दत्ता के बाद मिस यूनिवर्स (Lara Datta) जीतने वाली यह तीसरी इंडियन हैं, जिन्होंने ब्यूटी और ब्रेन के इस कॉन्टेस्ट में बाजी मार ली है। याद दिला दें कि इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था और देश का नाम ऊंचा किया था।

 

 

 

 

 

इसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने जीत हासिल की और मिस यूनिवर्स की खिताब कई देखों की खूबसूरत मॉडल्स को हराकर आखिरकार भारत ले आईं। अब साल 2021 में देश का गौरव बढ़ाया है हरनाज संधू ने जिन्होंने 80 देश से आईं कंटेस्टेंट्स को हराकर यह जीत हासिल की है। इस टाइटल को जीतने से पहले हरनाज मिस इंडिया 2019 का भी हिस्सा रही हैं और वह टॉप 12 में रही थीं। हरनाज ने इसी साल 2019 में मिस इंडिया पंजाब का भी खिताब जीता है।

 

 

 

 

 

अलावा वह Miss Diva Universe India 2021 का भी टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं और कृति सैनन ने उन्हें सम्मानित किया था। बताते चलें कि हरनाज के पास कई पंजाबी फिल्में हैं, जिनमें ‘बाइ जी कुटांगे’, ‘यारा दीयां पौ बारां’ शामिल हैं, जो अगले साल रिलीज़ होनी है। अपने गॉरजस लुक के अलावा संधू नेचर लवर हैं। ग्लोबल वॉर्मिंग और प्रकृति के संरक्षण पर अपने विचारों से भी हरनाज ने मिस दीवा के जज पैनल का खूब दिल जीता है।

 

 

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.