बाजार में आया रिलायंस JIO का सबसे सस्ता प्लान, दाम मात्र 75 रुपए, जानें कीमत-फायदों की डीटेल

JIO का सबसे सस्ता प्लान आया, जानें कीमत और फायदों की डीटेल : रिलायंस जियो के रीचार्ज प्लान 1 दिसंबर से महंगे हो गए हैं. जियो के प्लान 480 रुपये तक महंगे हुए हैं. इसके साथ ही, जियो ने कुछ नये रीचार्ज प्लान पेश किये हैं. वहीं, कुछ प्लान्स में मिलनेवाले फायदों को बदला गया है. जियो का सबसे सस्ता रीचार्ज : रिलायंस जियो प्लान्स की कीमतें बढ़ने के बाद अगर आप जियो का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि नये टैरिफ के तहत Jio का सबसे किफायती प्लान कौन सा है और इसमें आपको क्या-क्या फायदे मिलेंगे.

75 वाला प्लान हो गया महंगा : जियो ने 75 रुपये का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान लॉन्च किया है. यह खासतौर पर जियो फोन यूजर्स के लिए है. नया प्लान 1 दिसंबर 2021 से देशभर में लागू हो गया है. दरअसल, जियो की तरफ से पुराने 75 रुपये वाले जियो प्लान की कीमत को बढ़ाकर 91 रुपये कर दिया गया है.

75 का नया प्लान आया कम वैलिडिटी के साथ : Jio ने एक नया 75 रुपये वाला जियोफोन प्लान लॉन्च किया है. जियोफोन के नये 75 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 23 दिनों की है, जबकि 91 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. जियोफोन के इन दोनों सस्ते प्लान के बारे में आइए जानें डीटेल से-

Jio का 75 रुपये वाला प्लान : रिलायंस जियो ने 75 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है. यह 23 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें हर दिन 100 MB डेटा के साथ 200MB एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जाता है. ऐसे में इस प्लान में कुल 2.5 जीबी डेटा मिलता है. इसके साथ ही अनलिमिटेड टॉकटाइम और 50 SMS की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है.

Jio का 91 रुपये वाला प्लान : रिलायंस जियो का जो प्लान पहले 75 रुपये में आता था, वह अब 91 रुपये का हो गया है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस प्लान में 3 जीबी मंथली डेटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 50 SMS की सुविधा मिलती है. इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है.

कौन-सा प्लान ज्यादा फायदेमंद? : रिलायंस जियो के सबसे सस्ते प्लान में 75 वाला ज्यादा फायदेमंद है या 91 वाला? इनमें मिलनेवाले बेनिफिट्स की बात करें, तो दोनों लगभग एक जैसे ही हैं. अंतर बस वैलिडिटी का है. अगर रोजाना खर्च की बात करें, तो 75 रुपये वाले प्लान के लिए आपकाे जहां 3.26 रुपये हर दिन का खर्च पड़ेगा, वहीं 91 रुपये वाले में प्लान में 3.25 रुपये हर दिन का खर्च आयेगा.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.