बिहार के जमुई में बनेगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, सीएम नीतीश ने आज किया शिलान्यास

PATNA : CM नीतीश ने बिहारवासियों को दी बड़ी सौगात, कई योजनाओं का किया शिलान्यास, लोकापर्ण और उद्घाटन : माननीय @NitishKumar जी के द्वारा आज जमुईवासियों को बड़ी सौगात देते हुए राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का शिलान्यास किया है।

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया. इस अवसर पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और मंत्री अशोक चौधरी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

 

 

 

 

 

 

सीएम नीतीश कुमार ने कई योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं लोकार्पण किया. 1919 करोड़ की लागत से 772 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. सीएम नीतीश ने शिलान्यास और उद्घाटन कर खुशी जताया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शिक्षा को महत्व देने की जरूरत है. आईजीआईएमएस में इलाज की सुविधा पहले से बेहतर हुई है. बिहार में टेली मेडिसिन की सुविधा शुरू हुई. मरीजों को मुफ्त दवा का इंतजाम किया. पटना एम्स का और विस्तार होगा. ग्रामीण क्षेत्र में स्मार्ट प्री पेड लगाए जाने की योजना का भी मुख्यमंत्री आरंभ किया.

 

मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में बिहार के ग्रामीण इलाकों में 18-22 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है. साथ ही अब राज्य के 14 जिलों के 329 गांवों के बिजली उपभोक्ताओं को पुराने पीले बल्ब के बदले 10-10 रुपए में एलइडी बल्ब दिए जा रहे हैं.

 

 

 

 

Input: Daily Bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.