मांझी को CM नीतीश का जवाब, कुछो करिए हम ना मानूंगा, किसी कीमत पर बिहार में नहीं बिकेगी शराब

मांझी, BJP व विपक्ष को नीतीश की दो टूक-किसी कीमत पर बिहार में नहीं बिकेगी शराब, न समीक्षा होगी, जीतन राम मांझी के बयानों का भी दिया जवाब, नीतीश कुमार ने किसी समीक्षा से किया इनकार- बिहार में शराबबंदी को लेकर सियासत गर्म है. न सिर्फ विपक्ष बल्कि एनडीए सरकार में शामिल सहयोगी दलों ने भी बवाल खड़ा किया हुआ है और समीक्षा की मांग की जा रही है. लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं कि अपने स्टैंड से टस से मस नहीं हो रहे हैं. सीएम नीतीश ने एक बार फिर तमाम अटकलों व चर्चाओं पर विराम लगाते हुए एक बार फिर दो टूक कहा दिया है कि बिहार में किसी कीमत पर शराब नहीं बिकने देंगे. उपचुनाव में जदयू की जीत के बाद गुरुवार को पहली बार दरभंगा के कुशेश्वरस्थान पहुंचकर जनता को जीत के लिए धन्यवाद दिया. लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश ने बताया कि शराबबंदी को लेकर कुछ लोग अनर्गल बात करते रहते हैं और सवाल खड़े करते हैं. इतना तय है कि बिहार में शराब की बिक्री किसी कीमत पर नहीं होगी.

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि बिहार यात्रा के दौरान नीतीश कुमार 12 जगहों का दौरा करेंगे. नीतीश कुमार ने बताया कि यात्रा के दौरान महिलाओ को बताएंगे कि शराब की बिक्री को लेकर थोड़ा भी ना डरें और इसकी जानकारी खुलकर प्रशासन को दें. जहां भी शराब पीने और बिक्री की जानकारी मिले, तुरंत बतायें और इसे रोकें. महिलाओ के कारण ही शराबबंदी लागू हुई थी इसलिए महिलायें ही सफल भी बनायेंगी.

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने पिछले दिनों राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद शराबबंदी पर ही सवाल खड़ा करते हुए कई बड़ी बातें कह डाली थीं. जीतन राम मांझी ने कहा कि शराबबंदी की समीक्षा होनी चाहिए. मांझी यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह डाला कि रात 10 बजे के बाद विधायक और मंत्री शराब पीते है. उन्होंने आम लोगों से भी कहा कि आप भी 10 बजे रात के बाद पीयें और घर में ही रहें.

सीएम नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि जीतन राम मांझी ने समीक्षा की बात कही है तो नीतीश कुमार ने साफ करते हुए कहा कि कैसी समीक्षा? अब कोई समीक्षा नहीं होगी. नीतीश कुमार ने विपक्ष के साथ सहयोगी दलों के उन नेताओं को भी स्पष्ट कर दिया है कि शराबबंदी पर वह किसी भी कीमत पर झुकने वाले नहीं हैं और आने वाले समय में उनका और सख्त रुख दिख सकता है.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.