दुर्गा पूजा से पहले बिहार में फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर, मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

अब बड़ा खतरा मेहमान कोरोना मधुबनी में जांच, 30 पॉजिटिव, बाहर से आने वाली ट्रेनों बसों की जांच अवश्य हो, पर्व-त्योहार से पहले कोरोना महामारी के बढ़ने का खतरा एक बार फिर बढ़ गया है। सोमवार को दिल्ली से आने वाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट से उतरे 152 यात्रियों की मधुबनी स्टेशन पर जांच की गई जिसमें 30 कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके साथ ही जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 73 हो गई है। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दिल्ली से जयनगर अाती है। सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने सोमवार को खुद यात्रियों को कतारबद्ध कराया अाैर जांच कराई। जांच में 30 कोरोना मरीज मिले। इधर, सिविल सर्जन डाॅ. सुनील कुमार झा ने कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मियों व अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। जिले में सभी रेलवे स्टेशन पर यात्रियाें की जांच हाेगी अाैर पाॅजिटिव मरीजाें काे हाेम अाइसाेलेशन में भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही कोरोना को लेकर अफसरों को सतर्क रहने को कहा है।

मधुबनी में 3 दिनाें में 73 मरीज
मधुबनी के सीएस डाॅ. सुनील कुमार झा ने बताया कि पिछले तीन दिनाें में 73 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसलिए स्वास्थ्यकर्मियाें काे अधिक से अधिक लाेगाें की जांच के लिए कहा गया है। गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा।

यह ढिलाई ठीक नहीं
मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद सभी स्टेशनों पर कोरोना की गंभीरता से जांच नहीं हो रही है। सोमवार को भी जिस स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से मधुबनी में 30 केस मिले उसके यात्रियों की छपरा व हाजीपुर में जांच ही नहीं हुई। बेतिया, माेतिहारी, समस्तीपुर अाैर दरभंगा में भी रेल यात्रियों की जांच नहीं हो रही है। हालांकि सीतामढ़ी अाैर मुजफ्फरपुर में जांच हो रही है।

पटना में एक नया कोरोना केस
पटना| राज्य में आधिकारिक रूप से साेमवार काे सात काेराेना मरीज मिले हैं। इनमें पटना में एक, गोपालगंज में दो, भोजपुर में एक, मधुबनी में एक, पूर्णिया में एक और कटिहार में एक मरीज शामिल है। राज्य में अब 68 अाैर पटना में 16 एक्टिव केस हैं। आईजीआईएमएस में सोमवार को एक संक्रमित भर्ती हुआ है। यह मरीज गॉल ब्लाडर स्टोन का आॅपरेशन कराने के लिए भर्ती हुआ है।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.