बिहार एनडीए में ब’वाल, तेजस्वी को मिला हम नेता जीतन राम मांझी का पूर्ण समर्थन

PATNA- तेजस्वी यादव का समर्थन कर मांझी ने बढ़ा दी NDA की परेशानी, जानें पूरा मामला : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को एक बार फिर से हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का समर्थन मिला है. जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव द्वारा जनवरी में शुरू होने वाली बेरोजगारी हटाओ यात्रा का समर्थन किया है. जीतन राम मांझी ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए इस बात को स्वीकार किया है कि बिहार में बेरोजगारी अभी भी एक बड़ी समस्या है.

तेजस्वी यादव द्वारा इस तरह की यात्रा निकाले जाने को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि वह प्रतिपक्ष के नेता हैं और अगर वो बेहतर समझते हैं कि बिहार में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है तो उन्हें इस बात का हक है कि वह इस तरह की यात्रा पर निकलें. जीतन राम माझी ने कहा कि जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी कानून को लेकर समाज सुधार अभियान शुरू कर रहे हैं, ऐसे में शराबबंदी कानून को लेकर उन्हें ग्राउंड पर रियलिटी नजर आएगी.

कुछ लोगों द्वारा शराबबंदी कानून को लेकर सवाल उठाए जाने को मांझी ने गलत करार दिया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जिस तरीके से शराबबंदी कानून लागू किया है, वह बेहतर कदम है. मांझी की मानें तो शराब बंदी कानून को लेकर सीएम जैसे समाज सुधार अभियान पर निकल रहे हैं तो प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकल सकते हैं, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है.

जीतन राम मांझी ने माना कि बिहार में बेरोजगारी एक अहम समस्या है लेकिन साथ में उन्होंने कहा कि यह केवल बिहार की समस्या नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है. मांझी द्वारा तेजस्वी यादव को अपने बयानों के माध्यम से दिए गए समर्थन पर राजद नेता इसे राजनीतिक चश्मे से देखने लगे हैं. पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जीतन राम मांझी एनडीए में घुटन महसूस कर रहे हैं और वो तेजस्वी यादव को बिहार का भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं, यही कारण है कि वे तेजस्वी यादव की बेरोजगार यात्रा को अपना खुला समर्थन दे रहे हैं.

दूसरी तरफ मांझी के बयान पर राजद की प्रतिक्रिया को जदयू नेता राजद द्वारा देखा जाने वाला मुंगेरीलाल का हसीन सपना बता रहे हैं. जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि जीतन राम मांझी एनडीए के अभिन्न अंग हैं, जिन्हें तोड़ना राजद के वश की बात नहीं है.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.