भारत में पहली बार दो लड़कों ने आपस में की शादी, विवाह में आशीर्वाद देने उमड़ी मेहमानों की भीड़

तेलंगाना: समलैंगिक जोड़े सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग शादी के बंधन में बंध गए, दोनों लंबे समय से एक साथ रह रहे थे। दोनों ने हैदराबाद में एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर विवाह कर साथ निभाने का संकल्प लिया। सुप्रियो ने कहा कि इस शादी ने सभी को संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की इजाज़त की जरूरत नहीं है। शादी समारोह में जोड़े के परिवार और उनके दोस्त इकट्ठा हुए थे।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार के लोग और दोस्त इकट्ठा हुए. सुप्रियो (31) और अभय (34) ने एक दूसरे को अंगूठियां पहनायी. शनिवार को एक रिसॉर्ट में हुए एक विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया. समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई जो खुद एलजीबीटीक्यू समुदाय से हैं

 

 

 

 

सुप्रियो होटेल इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो वहीं अभय इंफॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी क्षेत्र में कार्यरत है. दोनों साल 2012 में एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए मिले और तब से एक साथ रह रहे हैं.

 

सुप्रियो ने कहा- ‘यह दो दिवसीय (17 और 18 दिसंबर) कार्यक्रम था. यह एक ऐसा कार्यक्रम था जहां हमारे सभी करीबी दोस्त और परिवार के लोग थे. हमने मेहंदी और संगीत से शुरुआत की. मैं और अभय अलग-अलग राज्यों से हैं. वह ( अभय) पंजाबी है और मैं बंगाली हूं. शनिवार को हमारी हल्दी की रस्म थी और सोफिया डेविड ने हमारी शादी की औपचारिकता पूरी की.

 

 

 

 

Input: Daily Bihar’

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *