करोड़पति सिपाही – मॉल, 3 दुकानों समेत 9 ठिकानों पर छापा, घर में सबके नाम करोड़ों की जमीन

बिहार में एक से बढ़कर एक घूसखोरी के नायाब हीरे रोज निकल रहे हैं। आज बारी थी पुलिस बल के एक सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज की। हालांकि पद में तो यह सिपाही ही है लेकिन पुलिस जवानों की नेतागिरी करता है। बिहार पुलिस मेन्स एसोसिएशन के प्रांतीय प्रमुख हैं। सो, कुर्ते की चमक में आमदनी से हजारों गुना अधिक की संपत्ति भी दर्ज कर ली है। लेकिन आज उनकी कमाई का हर एक घड़ा फूट रहा है। सबमें कैश मिल रहे हैं और सोने-चांदी की चमक भी। मिला कितना ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन मोटे तौर वपर घर के एक-एक व्यक्ति के नाम पर पिछले कुछ वर्षों में खरीदी गई संपत्तियों के दस्तावेज इकोलॉमिक ऑफेन्स विंग के हाथ लगा है। एक-एक जमीन बेशकीमती है। यही नहीं तीन-चार दुकान, आरा में मॉल आदि भी भाईसाहेब ने देखते ही देखते खड़ा किया था। अब इन सबों पर पुलिस संपत्ति के दस्तावेज और कैश खंगाल रही है।

बहरहाल आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने कांस्टेबल नरेंद्र कुमार धीरज पर शिकंजा पूरी तरह से कस दिया है। नरेंद्र की पोस्टिंग पटना जिले में है। उस पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के गंभीर आरोप साबित हो रहे हैं। ईओयू की जांच में करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है। टीम ने मंगलवार सुबह कांस्टेबल के कुल 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू कर दी है।
इनमें पटना, अरवल और भोजपुर जिले शामिल हैं। एडीजी नैयर हसनैन खान के मुताबिक नरेंद्र कुमार धीरज ने सिपाही होने के नाते खुद के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर करोड़ों की संपत्ति बनाई है। जमीन, मकान के साथ-साथ कई ट्रक भी खरीदे गये हैं।
कई जगह निवेश के साक्ष्य मिले हैं। उनके खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। कोर्ट से तलाशी वारंट के बाद छापेमारी चल रही है। बालू माफिया से उनकी सांठगांठ भी सामने आई है। आज चल रही कार्रवाई के लिये कुल 9 टीमों का गठन किया गया है।
पटना के बेउर स्थित महावीर कॉलोनी स्थित नरेंद्र कुमार धीरज के घर पर, भोजपुर जिले के सहार थाना अंतर्गत मुजफ्फरपुर गांव में स्थित एक पुश्तैनी मकान, अरवल में भाई अशोक यादव के घर पर, आरा के भलाई रोड स्थित कृष्णा नगर स्थित भाई सुरेंद्र सिंह के 4 मंजिला मकान में, आरा के भलाई रोड स्थित कृष्णा नगर स्थित भाई सुरेंद्र सिंह के 5 मंजिला मकान में, कृष्णा नगर स्थित भेलई रोड, आरा स्थित भाई विजेंद्र विमल के 5 मंजिला मकान में, नारायणपुर, आरा में भाई श्याम बिहारी सिंह के मॉल और घर पर पुलिस तलाशी ले रही है।
इसके अलावा आरा में भतीजे धर्मेंद्र कुमार के आशुतोष ट्रेडर्स नाम की दुकान पर और आरा के नारायणपुर में रॉड और सीमेंट की दुकान और भाई सुरेंद्र सिंह के घर पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.