डीआरएम ऑफिस दानापुर में नौकरी के नाम पर 11 लाख की ठगी, मेडिकल करवा थमा दिया नियुक्ति पत्र

बिहार पुलिस में नौकरी दिलाने के बाद अब रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक नया मामले सामने आया है. इस बार यूपी के गाजीपुर के रहने वाले युवक को ठगों ने अपना शिकार बनाया है. दरअसल, डीआरएम ऑफिस दानापुर में ग्रुप सी में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों ने गाजीपुर के हरिनेश कुमार से 11 लाख रुपये ठग लिये हैं. इस संबंध में हरिनेश ने बेगूसराय के सौरभ कुमार, खुसरूपुर के आलोक व झारखंड के सागर पर गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

 

हरिनेश के अनुसार वह खगौल स्थित एक आइटीआइ कालेज से पढाई कर रहा था. उसी दौरान उसकी जान-पहचान इन तीन लड़कों से हुई. तीनों ने उसे डीआरएम ऑफिस में नौकरी लगा देने का झांसा दिया और कई किस्तों में ठगी कर ली. गांधी मैदान थाने की पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

 

 

 

 

 

 

करबिगहिया के एक अस्पताल में मेडिकल करवा, थमा दिया नियुक्ति पत्र

ठगों ने युवक से पैसा ठगने के लिए पूरी प्लानिंग बनायी हुई थी. पीड़ित ने बताया कि तीनों ने कहा था कि डीआरएम ऑफिस में रोज आना-जाना है. चुटकी में नौकरी हो जायेगी. कुछ दिन में तुम्हें ज्वाइनिंग लेटर मिल जायेगा. हरिनेश ने पुलिस से कहा कि वह अप्रैल महीने तक इन शातिरों के खाते में पैसा दिया है.

 

11 लाख देने पर सागर ने हरिनेश को फोन कर कहा कि उसका चयन हो गया है. इसके बाद उसने करबिगहिया स्थित अस्पताल में मेडिकल भी करवाय और ज्वाइनिंग लेटर भी दिया. हरिनेश ने कहा कि जब मैं ज्वाइनिंग लेटर लेकर डीआरएम ऑफिस पहुंचा तो वहां के अधिकारियों ने बताया कि तुम्हें ठग लिया गया है.

 

कारगिल चौक पर दिया था सौरभ को कैश पैसा

हरिनेश ने पुलिस को बताया कि 1.12 लाख रुपये उसने सौरभ को नकद कारगिल चौक पर दिया था. शेष सारी राशी उसने सौरभ के बैंक ऑफ इंडिया, आलोक के एचडीएफसी और सागर के पीएनबी बैंक के शाखा में ट्रांसफर किया है. सौरभ को कुल 3.32 लाख, आलोक को 2 लाख और सागर को 5.68 लाख रुपए दिया है. तीनों ने नौकरी तो नहीं ही लगवायी अब पैसे मांगने पर धमकाते भी हैं.

 

 

 

 

 

 

Input: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *