बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने तेजश्री को पाग पहना कर दी शादी की बधाई, भेंट में दी मिथिला पैंटिग

बिहार में उपचुनाव के दौरान कांग्रेस और आरजेडी (Congress and RJD) की राह अलग हो गई थी. जिसके बाद दोनों दलों के नेता एकदूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे थे. कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि वह भविष्य में कभी आरजेडी के साथ नहीं जाएगी. उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली. जिस कुशेश्वर स्थान सीट पर कांग्रेस जीत दावा कर रही थी वहां वो चौथे स्थान पर रही.

अब कांग्रेस पार्टी के तेवर नरम पड़ने लगे हैं. तेजस्वी यादव की शादी के बाद आज उन्हें बधाई देने कांग्रेस प्रदेशअधय्क्ष मदन मोहन झा (Madan mohan jha) राबड़ी आवास पहुंचे. यहां उनके साथ बिहार कांग्रेस मीडिया सेल के चेयरमैन राजेश राठौर भी मौजूद रहे.

पाग पहना कर ‘तेजश्री’ को दी बधाई

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने मंगलावर को लालू परिवार की छोटी बहू रेचल उर्फ़ राजश्री और तेजस्वी यादव को परम्परागत मिथिला शैली में बधाई दी. तेजस्वी दम्पत्ति को मदन मोहन झा सहित अन्य कांग्रेस नेताओं की ओर से मिथिला का पाग, विशेष शैली वाले चादर और मैथिलि पेंटिंग भेंटकर शादी की बधाई दी. इस दौरान तेजस्वी यादव के साथ उनकी मां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं

बयान के लिए माफी मांगे मांझी

तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद ब्राह्मणों के लिए अमर्यादित बयान पर मदन मोहन झा ने प्रतिक्रिया दी.उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. साथ ही उन्हें अफना ये बयान वापस लेना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें लोगों को भरोसा दिलाना चाहिए कि वो इस तरह के बयान भविष्य में नहीं देंगे.

चर्चा में बने रहने के लिए मांझी देते हैं बयान

झा ने कहा वे बस चर्चा में बने रहने के लिए ऐसे उलूल-जुलूल बयान देते रहते हैं. मांजी जैसे वरिष्‍ठ नेता को इस तरह के बयान से परहेज करनी चाहिए. वो ब्राह्मणवाद हो या ब्राह्मण समाज हो, किसी भी राजनीतिक व्‍यक्ति को अपनी भाषा पर संयम रखनी चाहिए. ब्राह्मण खुद तो पूजा कराने नहीं जाते. उन्‍हें कोई बुलाता है तो वे जाते हैं. ब्राह्मण की जन्‍म से लेकर मरण तक में भूमिका होती है. इसके साथ ही उन्होंने उस बयान की भी निंदा की जिसमें मांझी की जीभ काटने पर ईनाम देने की बात कही गई थी

 

Input: DTW24 News

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *