“चूहों ने खा ली 22 लाख की एक्स-रे मशीन”, बिहार में अजीबोगरीब घोटाला उजागर, विधायक हैरान

22 लाख की एक्स-रे मशीन चूहों ने खा ली:जहानाबाद के रेफरल अस्पताल के निरीक्षण में महीनों से बंद पड़े एक्स-रे मशीन का हाल देखकर चकित हुए विधायक :

 

 

 

 

अब तक तो चूहों के द्वारा बड़े-बड़े बांध को ध्वस्त करने व शराब पीने की बात आप सुनते ही रहे हैं लेकिन अब चूहाें का नया कारनामा जानेंगे तो आप फिर से आश्चर्य में पड़ जाएंगे। दरअसल सुखदेव प्रसाद वर्मा रेफरल अस्पताल मखदुमपुर के एक्सरे मशीन को चालू होने से पहले चूहों व चुंटे ने खा लिया है। दरअसल स्थानीय विधायक सतीश कुमार ने रेफरल अस्पताल मखदुमपुर का औचक निरीक्षण को पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा डिजिटल एक्सरे मशीन बेकार पड़ी है जबकि एक्स-रे के लिए गरीबों को इधर उधर निजी प्रतिष्ठानों में जाने को मजबूर होना पड़ता है।

 

 

 

विधायक ने मशीन सप्लाई करने वाले कांट्रेक्टर से फोन पर बात की तो कांट्रेक्टर ने भी विधायक को बताया हुजूर मशीन खराब हुई है तो इसमें उसकी कोई गलती नहीं है। हमने तो मशीन ठीक दी थी। गलती वहां के चुंटों व चूहों की है, जो पूरा एक्सरे मशीन को खा लिया है।

 

संगठित तरीके से साजिश के तहत खेला जा रहा गरीब मरीजों के साथ खेला

विधायक ने कहा कि गलती करने वाले सिस्टम के लोग हैं और दोष चूहों पर मढ़ रहे हैं। आखिर महंगे उपकरणों के रख-रखाव का जिम्मा किसका है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब सिस्टम का खेला है, जो आम आदमी के हितों के मूल्य पर खेला जा रहा है।

 

डॉक्टरों ने कहा- मंगवाई गई है दूसरी मशीन

हालत देखकर विधायक ने आपत्ति जताई तो डॉक्टरों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया कि दिक्कत मशीन में ही है। रेफरल अस्पताल में स्थापित डिजीटल एक्स-रे की कीमत लगभग 22 लाख है। गत 15 अगस्त को इस मशीन को चालू होना था। लेकिन बुधवार को जब विधायक ने उस मशीन को चालू कराने को कहा तो एक भी एक्स-रे सही नहीं निकला।

 

स्वास्थ्य मंत्री और सीएम से बताएंगे अफसरों की करतूत

बाद में विधायक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री और बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार से मिलकर बिहार से चुंटो और चूहे की गिरफ्तारी की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां तो अजब हाल है कि कहीं थाना में चूहा दारू पी जाता है तो कहीं पक्का बांध को चूहा ध्वस्त कर दे रहा है और तो और अब हॉस्पिटल में एक्सरे मशीन को चूहा खा ज

ह।

 

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *