बिहार की बिटिया और NCC छात्रा रहनुमा को सलाम, मोबाइल झपटने वाले लूटेरे को आधा किमी दौड़ाकर पकड़ा

: छात्रा की जांबाजी का पता जब एनसीसी के अफसरों को चला तो उन्होंने उसकी सराहना की। एनसीसी के बड़े अधिकारी छात्रा से मिले और उसका हौसला बढ़ाया। उन्होंने भविष्य में छात्रा को पुरस्कृत करने की बात भी कही है। छात्रा रहनुमा ने मोबाइल लुटेरे को पकड़कर जांबाजी दिखायी है।

एनसीसी का प्रशिक्षण लेकर वापस लौट रही एक छात्रा रहनुमा खान का मोबाइल झपटना लुटेरे को महंगा पड़ गया। रहनुमा ने आधा किलोमीटर तक खदेड़कर लुटेरे को पकड़ लिया। इसके बाद उसे कोतवाली थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया। लुटेरे के पास से एक और मोबाइल बरामद किया गया।

रहनुमा मूल रूप से बख्तियारपुर के मोगला की रहने वाली है। वह अरविंद महिला कॉलेज में भौतिकी स्नातक की छात्रा है। वाकया बीते सोमवार का है। बिहार नेवल यूनिट एनसीसी के सैदपुर स्थित केंद्र में वह प्रशिक्षण ले रही थी। वापस घर जाने के लिये छात्रा पटना जंक्शन की ओर जा रही थी। तभी एक लुटेरे ने उसका मोबाइल झपट लिया और भागने लगा। यह देख रहनुमा भी लुटेरे के पीछे दौड़ गयी। अंत में उसे बुद्ध पार्क के पास पकड़ लिया गया। शोर-शराबा देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गये। इधर, मौके पर पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस ने लुटेरे को अपनी गिरफ्त में ले लिया। कोतवाली थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा ने अपने बयान पर केस नहीं दर्ज करवाया है। लिहाजा पुलिस के बयान पर एफआईआर की गयी है।

अमित प्रकाश, सीओ, 1 बिहार नेवल यूनिट, एनसीसी : एनसीसी की ट्रेनिंग के दौरान हमारी टीम छात्र-छात्राओं को कई चीजें सिखाती हैं, जिसका असर देखने को मिला। हमें एनसीसी कैडेट रहनुमा खान पर गर्व है।

input: daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.