संक्रमण की बढ़ी रफ्तार तो लंबी हुई ट्रेनों में Waiting लिस्ट, भेड़-बकरी की तरह डब्बों में भर कर आ रहे प्रवासी

दूसरे राज्यों से आने वाली ट्रेनों में एकबार फिर से मारामारी की स्थिति हो गई है। महानगरों से आने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी हो गए। दिल्ली, मुम्बई , अमृतसर समेत पंजाब व हरियाणा समेत अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ़ चुकी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर कोई अपने घर आने की जदोजहद में लगा है। जिसकी वजह से ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है।

दिल्ली से आने वाली सप्त क्रांति स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में वेटिंग सौ के आसपास है। दिल्ली से लौटे यात्री अमित ने कहा कि ट्रेन में सीट कहां मिल रही है। किसी तरह बोगी में घुसकर हम लोग सकुशल बिहार पहुंच जा रहे हैं। अब अपने गांव पहुंच जाएंगे, यही सोचकर राहत की सांस ले रहे हैं।

दूसरे राज्यो में कॉलेज बंद होने पर बिहारी छात्र-छात्राएं भी हो रहे वापस
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देहरादून दिल्ली समेत अन्य राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। वहां ऑनलाइन क्लास फिर से शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर बिहार के रहने वाले छात्र छात्राएं वापस बिहार लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि देहरादून कोटा से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं ट्रेन और फ्लाइट से बिहार लौट रहे हैं। ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है। तत्काल टिकट वा वेटिंग लेकर ही छात्र छात्राएं वापस बिहार आने के लिए मजबूर है। देहरादून से लौट रही आकृति और उसकी अन्य साथियों ने बताया कि लॉक डाउन फिर से लग गई है। इसको लेकर वापस घर लौट रहे हैं यहीं से ऑनलाइन क्लासेज होगी।

 

Input: Dainik Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *