पहले बेचते थे शराब, अब लड़ रहे मुखिया का चुनाव, बेटियों की शादी में देंगे 5001 रुपये!

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की घोषणा के बाद अलग-अलग क्षेत्रों में के प्रत्याशी युद्ध स्तर पर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. इस बार चुनाव में कई ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो व्यवसाय या संस्था से जुड़े रहे हैं. ऐसे ही एक मुखिया प्रत्याशी हैं भोजपुर (आरा) से 50 किलोमीटर दूर पीरो प्रखंड के तिलाठ पंचायत के देव चंदा गांव के रहने विकास राय उर्फ लुलन राय. विकास राय कुछ समय पहले जिले के बहुत बड़े शराब कारोबारी थे. 2005 से ही शराबबंदी तक इन्होंने शराब का कारोबार किया, लेकिन शराबबंदी की घोषणा होते ही, उन्होंने शराब का कारोबार छोड़ दिया है और इस बार चुनावी मैदान में हैं. मुखिया पद की उम्मीदवारी के साथ सामने आ रहे हैं विकास राय बड़े चुनावी वादे भी कर रहे हैं. विकास राय ने अपने घोषणा पत्र में दावा किया है कि अगर वो चुनाव जीतते हैं तो बेटियों की शादी में 5001 रुपये देंगे. साथ ही लड़कियों को मुफ्त कंप्यूटर की शिक्षा भी दी जाएगी.

 

पिछली बार भी लड़ा था चुनाव

शराब का कारोबार छोड़ने के बाद अब विकास गांव में ही कृषि और पशुपालन कार्यों में व्यस्त रहते हैं. साथ ही शराबबंदी के बाद गांव में शराब को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाते है. वह इस बार पंचायत चुनाव में दूसरी बार दावेदारी ठोक रहे हैं, उन्होंने पिछली बार भी पंचायत चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे. विकास राय का कहना है कि इस बार अगर वो जीतते हैं तो पंचायत को भ्रष्टाचार मुक्त करना, प्रत्येक लड़की की शादी में 5001 रुपये की मदद करना, जनता दरबार का आयोजन करना जैसे कार्यों को विशेष रूप से पूरा करेंगे. गौरतलब है कि देव चंदा गांव में 1196 मतदाता हैं. वहीं इस बार 5 लोग मुखिया पद के लिए खड़े है.

 

‘अपने स्तर से पैसे देने में हूं सक्षम’

विकास राय कहते हैं कि बेटियों की शादी में पांच हजार एक रुपये की मदद करने के लिए अपने स्तर से सक्षम हूं. इसके साथ में पहल करना चाहता हूं कि इस मामले में सभी एक दूसरे की मदद करें. वहीं उन्होंने कहा कि मेरे घर के सभी लड़के कंप्यूटर चलाना जानते हैं, अपने स्तर से संस्थान खोलकर फ्री कंप्यूटर क्लास की व्यवस्था भी करूंगा.

Input: DTW24 NEWS

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.