बिहार में बैठकर हरियाणा के लोगों को लगाता था करोड़ों का चूना, पुलिस छापेमारी के बाद साइबर फ्रॉड का खुलासा

बिहार के बगहा में बैठकर हरियाणा के लोगों का साइबर फ्रॉड के जरिए पैसे उड़ाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं एक आरोपी भागने में कामयाब रहा. बताया जा रहा है कि आरोपितों ने एक व्यक्ति के अकाउंट से करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपये साइबर फ्रॉड कर निकाल लिया, जिसमें पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

 

जानकारी के मुताबिक आज तड़के हरियाणा पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने छापेमारी कर थाना क्षेत्र से एक युवक सुगंध सिंह को गिरफ्तार कर हरियाणा ले गई, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है. हरियाणा से आई पुलिस ने अपना नाम नहीं खोलते हुए बताया कि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है

 

इसकी जांच की जा रही है. एक अपराधी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. उस को रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जा रहा है. उसी ने अन्य आरोपियों का भी नाम बताया है, जिसके पहचान पर छापेमारी की जा रही है.

 

 

गिरफ्तार आरोपी के पिता मारकंडेय सिंह होमगार्ड के जवान है, जो चौतरवा थाने में चालक का काम करते हैं. सुगंत सिंह के गिरफ्तारी के बाद उसके घर की तलाशी ली गई. इस दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज भी मिले. जिसे हरियाणा पुलिस जप्त कर अपने साथ ले गई. वहीं तलाशी के दौरान सुगंध सिंह का एक फर्जी पहचान पत्र मिला जो होमगार्ड का था, जिस पर सुगंध सिंह अपना फोटो लगाकर होमगार्ड के जवान लिखवाया था। यह कार्ड पूरी तरह से डुप्लीकेट था

 

इधर, मारकंडेय सिंह का बड़ा लड़का इस टोटल प्लानिंग का मास्टरमाइंड है, जो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. बताते चलें कि मारकंडेय सिंह के बड़े लड़के का नाम सुमंत सिंह है. सुमंत एमटेक किया हुआ है, एमटेक करने के बाद गुड़गांव में किसी प्राइवेट संस्थान में नौकरी किया करता था. इस दौरान सुमंत ने सुगंध सिंह को भी कई दफा हरियाणा बुलाया था, जहां पर उसे भी इस काम लिए सहयोगी बनाया था. सुमंत और सुगंध सिंह जितने भी संपत्ति खड़ा किए हैंस उसमें उन दोनों का कहीं भी नाम नहीं है. यहां तक की गाड़ी भी अपने रिश्तेदारों के नाम से ही खरीदे हैं.

INPUT:DTW24 NEWS

 

.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.