Netflix ने पहली बार लॉन्च किया Free Plan, सिर्फ ये लोग कर सकेंगे एन्जॉय, जानिए आप देख सकेंगे या नहीं

Netflix लोगों को अपनी सेवा से जोड़ने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाता है. पिछले साल इसने कुछ शो और फिल्में बिना सब्सक्रिप्शन के देखने के लिए मुफ्त कर दी थीं. अब नेटफ्लिक्स ने नया फ्री प्लान लॉन्च किया है. ऐसा पहली बार है, जहां नेटफ्लिक्स ने पहली बार लोगों को फ्री सेवा दे रहा है. नेटफ्लिक्स ने केन्या में यह प्लान लॉन्च किया है. केन्या के यूजर्स फिल्म, सीरीज को बिना विज्ञापन के देख सकेंगे.

 

फ्री प्लान में सबकुछ देख सकेंगे यूजर

फ्री प्लान में कुछ ही फिल्में और सीरीज देखने को मिलते थे, लेकिन इस बार नेटफ्लिक्स ने सबकुछ फ्री रखा है. यूजर्स को मुफ्त योजना का आनंद लेने के लिए रजिस्टर करने की आवश्यकता होगी लेकिन उन्हें पेमेंट डीटेल्स दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी. नेटफ्लिक्स को उम्मीद है कि उपयोगकर्ता अंततः सदस्यता के लिए भुगतान करेंगे.

 

ऐसा पहली बार कर रहा है नेटफ्लिक्स

यह पहली बार है जब नेटफ्लिक्स एक मुफ्त योजना शुरू कर रहा है और एक विज्ञापन-मुक्त है. स्ट्रीमिंग सेवा ने यह भी पुष्टि की कि योजना में माता-पिता के नियंत्रण और बच्चे के प्रोफाइल जैसी विशेषताएं हैं जो इसके भुगतान किए गए ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं. नि: शुल्क योजना केन्या में शुरू हो चुकी है. हालांकि, यह दूसरे देशों में कब और कहां उपलब्ध होगा, इसकी कोई खबर नहीं है.

 

भारत में नेटफ्लिक्स ऑफर करता है दो प्लान

नेटफ्लिक्स को कुछ खास प्लान्स के लिए जाना जाता है जो चुनिंदा बाजारों के लिए खास हैं. उदाहरण के लिए, भारत में इसके दो मोबाइल प्लान हैं. एक की कीमत 199 रुपये है जो उपयोगकर्ताओं को फोन या टैबलेट पर एचडी में स्ट्रीम करने की अनुमति देती है. दूसरा मोबाइल+ प्लान है जिसकी कीमत 349 रुपये है, लेकिन यह आपको फोन, टैबलेट और कंप्यूटर पर एचडी में स्ट्रीम करने की अनुमति देता है. यह मुफ्त योजना उन सभी बाजारों में उपलब्ध नहीं होगी जहां नेटफ्लिक्स पहले से ही मौजूद है.

Input: DTW24 NEWS

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.