बिहार में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों को खुशखबरी, जितनी बार चाहें दे सकेंगे प्रतियोगी परीक्षाएं

PATNA-बिहार में आम अभ्यर्थी जितनी बार चाहें दे सकेंगे प्रतियोगी परीक्षाएं ; बिहार सरकार के अधीन नियुक्ति के लिए विभिन्न आयोगों द्वारा ली जानेवाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में कौन कितनी बार शामिल हो सकता है इसे राज्य सरकार ने स्पष्ट कर दिया है। राज्य के सरकारी सेवक से इतर जो अभ्यर्थी इन प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए अवसरों की कोई सीमा नहीं होगी।

 

 

 

सामान्य प्रशासन विभाग ने आयोग द्वारा ली जानेवाली प्रतियोगिता परीक्षाओं के संबंध में सभी विभागों के प्रधान, पुलिस महानिदेशक, प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी के साथ बीपीएससी, तकनीकी सेवा और कर्मचारी चयन आयोग के सचिव को पत्र लिखा है। इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि प्रतियोगिता परीक्षाओं में बैठने के लिए अवसरों की सीमा वर्ष 2003 में जारी संकल्प संख्या 6516 के तहत समाप्त की जा चुकी है। ऐसे में आयोग द्वारा आयोजित किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित उम्र तक अवसरों की सीमा नहीं रहेगी। हालांकि सरकारी सेवकों के लिए निर्धारित तीन अवसरों की सीमा लागू रहेगी।

 

 

 

 

विभाग ने इसका हवाला देते हुए स्पष्ट किया है कि आयोग द्वारा आयोजित की जानेवाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में बैठने के लिए बिहार के सरकारी सेवकों को राज्य सरकार की सेवा में आने के बाद अधिकतम तीन अवसर मिलेंगे पर राज्य के सरकारी सेवा से भिन्न अभ्यर्थियों के लिए अवसरों की कोई सीमा नहीं होगी।

 

 

 

Input: Daily bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *