मुजफ्फरपुर: अनाज की कालाबाजारी से पहले ग्रामीणों ने पकड़ लिया वाहन, आरोपी डीलर के खिलाफ FIR दर्ज

सरकार अपनी कुछ योजना गरीब व निसहाय लोगो के हित और उसके जीवन-यापन के लिए निकालती है, लेकिन इस यंहा अब भी कई ऐसे लोग है जो गरीबो का निबाला छीनकर अपनी जेबें भरने में लगे है. वंही अगर बात करें जन वितरण प्रणाली की तो अब भी कई ऐसे विक्रेता है जो गरीबों का हक्क गायब कर अपना जेब और पेट दोनों भरते है, जो अनाज उन गरीब लोगों के लिए सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाती है ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए लेकिन कुछ ऐसे जन-वितरण प्रणाली के दुकानदार होते है जो पदाधिकारी या बिचौलियों से मिलकर सरकार द्वारा दी जा रही गरीबो के लिए राशन (अनाज) को भी बेच देता है. ऐसा ही कुछ मामला देखने को मिला गायघाट प्रखण्ड के जमालपुर कोदई में जंहा ग्रामीणों ने एक वाहन को पकड़ा जो अनाज को लोड कर कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था. जरा सोचिए गरीबों की निवाला बाजार में बिकने जा रही थी लेकिन ग्रामीणों ने सरकारी अनाज लदे पीअकप वैन को पकड़ लिया. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे गायघाट पुलिस ने अनाज लदे पीअकप वैन को जब्त कर लिया.

ग्रामीणों के मुताबिक़ वैन पर लग्भग 20 क्विंटल चावल व गेहूं लोड कर कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था। इसी बीच पिरौंछा चौक के समीप ग्रामीणों ने गाड़ी को पकड़ लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त सरकारी अनाज जमालपुर कोदई के पैक्स डीलर का बताया गया. जो एक क्षेत्रीय पार्टी का नेता भी बताया गया है.

वहीं मौके पर पहुंचे एमओ नीतिश कुमार ने गोदाम में रखे खाद्यन की जांच की, जहां स्टॉक कम होने के बाद एमओ ने पैक्स डीलर की गोदाम को सील कर दिया। प्रखंड खाद्य आपूर्ती पदाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि आरोपी पैक्स डीलर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गायघाट थाना में शिकायत दर्ज़ किया गया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.