भारतीय रेलवे ने इन पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते है आवेदन

जो भी लोग भारतीय रेलवे में नौकरी करने के लिए इच्छुक है उनके लिए सुनहरा मौका है क्योंकिइन पदों के लिए कम पढ़े लिखे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने गेटमैन के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया हैं। जो अभ्यर्थी 10वीं पास हैं वह भी इसके लिए आवेदन कर सकते है। हालांकि चयन प्रक्रिया उनकी सैन्य सेवा की अवधि के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के मुताबिक रेलवे द्वारा लखनऊ मंडल एवं इज्जतनगर मंडल में गेटमैन के पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिसके लिए शैक्षिक योग्यता 10 वीं पास रखी गई है। हालांकि अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डिटेल्स देख सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अभ्यर्थी निःशुल्क आवेदन कर सकते। इस भर्ती अभियान के तहत संविधा के आधार पर नौकरी दी जाएगी। यदि कार्य संतोषजनक न मिला तो संविधा की अवधि समाप्त कर दी जाएगी।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे में गेटमैन के पद पर कुल 323 भर्तियां की जाएगी। इन पदों प्रावेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लखनऊ एवं इज्जतनगर मण्डल में नियुक्ति मिलेगी। लखनऊ मण्डल में 188 पद व इज्जतनगर मण्डल में 135 पदों पर भर्तियां की जाएगा।

 

Input: The Bihar Khabar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.