बिहार में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने किसी कमर, 1000 एंबुलेंसों के खरीद की निविदा प्रक्रिया शुरू

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कोरोना की तीसरी लहर एक बार फिर परेशानी का सबब बन रही है। इसे लेकर बिहार सरकार भी काफी चिंतित है। CM नीतीश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और तमाम अधिकारी इससे निपटने की तैयारी में जुटे हैं। हालांकि, सरकार का दावा है कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। इस बीच 576 एंबुलेंसों की सेवा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करायी है।

 

 

576 एंबुलेंसों की सेवा स्वास्थ्य विभाग को कराई गई उपलब्ध

 

 

 

परिवहन विभाग की ओर से मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत चयनित 576 एंबुलेंसों की सेवा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करायी है। प्रखंडवार सभी एंबुलेंसों की सूची प्राप्त हुई। इन सभी एंबुलेंसों का कोरोना काल में उपयोग किया जाएगा। इन एंबुलेंसों के उपयोग के मद में दो माह के किराये का भुगतान स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा के बाद इन एंबलेंस के आगे उपयोग पर निर्णय होगा।

 

 

1000 एंबुलेंसों के खरीद की निविदा प्रक्रिया शुरू

 

जानकारी के अनुसार राज्य में एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त एक हजार एंबुलेंसों की खरीद को लेकर निविदा की प्रक्रिया शुरू की गयी है। इन एंबुलेंसों की खरीद के बाद विभाग इसे मरीजों की सुविधा के लिए उपयोग में ला सकेगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *