बिहार में शराब से मौतों पर CM नीतीश निशाने पर, चिराग बोले-राष्‍ट्रपति शासन जरूरी

शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और सियासत भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. नालंदा में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना के बाद विपक्ष के अलावा सत्‍ता पक्ष के लोग भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. इस मुद्दे पर सीएम नीतीश अलग थलग पड़ रह गए हैं. बीजेपी ने इस घटना के लिए प्रशासनिक विफलता को जिम्‍मेदार ठहराया है जबकि हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने एक बार फिर शराबबंदी की समीक्षा की मांग दुहराई है. चिराग पासवान ने तो बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है. वहीं अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले तेज प्रताप यादव ने भी सीएम नीतीश कुमार पर करारा प्रहार किया है.

 

जमुई के सांसद चिराग पासवान नालंदा पहुंचे और शराब कांड में मरने वालों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने इस दौरान नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा और इस घटना के लिए शासन-प्रशासन की विफलता को जिम्‍मेदार ठहराया. चिराग ने कहा कि इस मामले में मरने वालों के परिजनों को कोई मदद नहीं मिली है, केवल राजनीति हो रही है.

चिराग यहीं नहीं रुके उन्होंने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है. उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल से मिलकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे.

 

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले तेज प्रताप यादव ने भी सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेज प्रताप ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि साहब ने शराबबंदी वाली ढोंग की आड़ में ‘खून’ पीने का धंधा शुरू किया है. इतना ही नहीं उन्होंने इसके बाद आपत्तिजनक शब्‍द का भी प्रयोग किया. लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी घटना पर ट्वीट करते हुए सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा है कि लुटता बिहार, पिटता बिहार, जहरीली शराब से मरता बिहार.

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून के बावजूद नालंदा में जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. जिस पर बवाल मचा हुआ है. इसी के बहाने विपक्ष के अलावा सत्‍ता पक्ष के लोग भी सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गई है. इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने शराब के धंधे में शामिल रहने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं IG ने सोहसराय थाना अध्यक्ष सुरेश प्रसाद को सस्पेंड कर दिया है. अब डीजीपी ने इस मामले पर जांच टीम भी गठित कर दी है.

 

Input; Apna Bihar

 

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.