कटिहार वालों के लिए खुशखबरी, 300 एकड़ में बनेगा अस्पताल, सीमांचल का सबसे बड़ा हॉस्पिटल होगा

कटिहार में 300 एकड़ में बनेगा रामजानकी अस्पताल, सीमांचल का सबसे बड़ा हॉस्पिटल होगा : पटना : कटिहार में 300 एकड़ में अस्पताल बनाया जाएगा। यह अस्पताल धार्मिक न्यास बोर्ड की जमीन पर बनेगा। इसका नाम होगा रामजानकी अस्पताल है। पूरे सीमांचल क्षेत्र का यह सबसे बड़ा अस्पताल में होगा। इसमें करीब 250 बेड की व्यवस्था रहेगी। सभी बीमारियों का इलाज होगा। बेहतरीन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की टीम 24 घंटे तैनात रहेगी।

फिलहाल सीमांचल क्षेत्र में इलाज की बेहतर व्यवस्था नहीं है। जिला अस्पताल हैं, लेकिन उनमें मशीनों का अभाव है। डॉक्टरों की कमी है। दरअसल, धार्मिक न्यास बोर्ड को कटिहार में तीन महीने में 372 एकड़ जमीन और मिली है। पहले से न्यास बोर्ड की 100 एकड़ जमीन यहां चिह्नित थी। अब और जमीन मिलने पर न्यास बोर्ड ने अस्पताल बनाए जाने की घोषणा की है।

कई जिलों में न्यास बोर्ड की जमीन पर चला अस्पताल

राजधानी पटना समेत कई जिलों में धार्मिक न्यास बोर्ड की जमीन पर बेहतर अस्पताल चल रहे हैं। राजधानी पटना में एलसीटी घाट स्थित महावीर वात्सल्य अस्पताल, फुलवारी शरीफ में महावीर कैंसर संस्थान, पटना के ही चिड़ैयाटांड़ पुल के पास महावीर नेत्र चिकित्सालय संचालित हो रहे हैं। इसके अलावा कई जिलों में धार्मिक न्यास बोर्ड की जमीन पर अस्पताल चल रहे हैं।

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.