बेगूसराय में मुर्गे से भरी पिकअप पलटी! लोगों ने मचा दी लूटमार; 5 मिनट में 300 मुर्गे लूटे

 

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) जिले में उस दौरान अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, जब मुर्गे से लदी पिकअप वैन गड्ढे में पलट गई. जहां मंगलवार को मुर्गों को लेकर जा रही एक पिकअप अनियंत्रित होकर NH-28 पर पलट गई. हालांकि घटना के बाद वहां पर मौजूद लोगों में मुर्गे लूटने की होड़ सी मच गई. जो जितने मुर्गे संभाल सका उतने लेकर भागता दिखा. जानकारी के अनुसार यह गाड़ी दलसिंहसराय से बेगूसराय के लिए जा रही थी. लेकिन, रास्ते में चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पलट गई. इसका फायदा वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने उठाया. ऐसे में पिकअप पलटने के बाद चालक और परिचालक दोनों ही वहां से फरार हो गए.

 

 

दरअसल, ये मामला धर्मपुर चौक के पास NH-28 पर तेघरा थाना क्षेत्र इलाके का है. जहां पर विश्वकर्मा चौक यात्री पड़ाव के पास ड्राइवर पारस ने बताया कि वो पिकअप पर मुर्गा लोड कर भागलपुर जा रहा था. वहीं, इसी दौरान तभी एक बाइक सवार गाड़ी के सामने आ गया. ऐसे में बाइक सवार को बचाने के लिए गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. वहीं, जब तक संभालते तब तक गाड़ी गड्ढे में जा गिरी. इस दौरान ड्राइवर ने कहा हादसे में मैं और मेरे साथ कंडक्टर बाल-बाल बच गए. लेकिन इधर-उधर से गुजरने वाले लोग देखते ही देखते वहां जमा हो गए. ऐसे में वहीं, मना करने के बावजूद गाड़ी से मुर्गा लूटते रहे. जब तक पुलिसकर्मी आए तब तक करीब 300 मुर्गा लोगों ने झपट लिया.

 

 

 

पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी

वहीं, एक्सीडेंट की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे तेघरा थाना के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि सुबह 9 बजे के करीब गड्ढे में गाड़ी पलटने की सूचना मिलते ही 5 मिनट में हमलोग पहुंच गए. हालांकि तब तक घटना स्थल पर बड़ी संख्या में मुर्गे की लूट हो चुकी थी. इस दौरान पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचे हुए मुर्गों को हमने किसी तरह बचाया. जिसके बाद में जेसीबी बुलाकर स्थानीय गांव वालों की मदद से गाड़ी निकाली गई. बाद में पुलिस खाली पिकअप वाहन को जब्त कर थाने ले आई. पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

 

 

 

बीते महीनों पहले हुई थी छत्तीसगढ़ में ऐसा घटना

बता दें कि कई महीने पहले इसी तरह की घटना छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के नवागढ़ मुख्य मार्ग पर भी हुई थी. जहां पर मुर्गो से भरी गाड़ी पलट गई थी. इस दौरान पिकअप वाहन मुर्गा लेकर बेमेतरा से नवागढ़ की ओर जा रहा था. इस दौरान रास्ते में अतरिया गांव के पास मोड़ में अचानक मुर्गो से भरा वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया था. वहीं, वाहन के पलटने की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो मुर्गा लूटने के लिए मानो लोगों की होड़ लग गई. ऐसे में देखते ही देखते भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और वाहन से तमाम मुर्गे निकालकर लूटकर ले गए.

 

 

 

Input: Dtw24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.