बिहार में हंगामे के बीच रेल मंत्री का बयान, राहुल गांधी से लेकर खेसारी लाल तक ने दी प्रतिक्रिया

RRB-NTPC रिजल्ट के विरोध में बिहार में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. बुधवार को गणतंत्र दिवस के दिन भी अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर उतरे और अलग-अलग जगहों में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान गया में खाली बोगी और ट्रेन के इंजन को छात्रों ने आग के हवाले कर दिया. वहीं अभ्यर्थियों के इस प्रदर्शन के बाद रेल मंत्री का बयान भी सामने आया है तो सियासी गलियारे के अलावा फिल्म जगत से भी आवाज बाहर आयी है.

 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्रों से अपील की

बिहार में लगातार तीसरे दिन आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में हुए हंगामा-प्रदर्शन के बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्रों से अपील की है कि हंगामा प्रदर्शन ना करें. उन्होंने कहा कि जो भी बिंदु इस विरोध के कारण के रुप में उभर कर बाहर आया है उसपर विचार किया जाएगा. कहा कि छात्रों के विरोध को देखते हुए रेल मंत्रालय ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी लेवल 1 की परीक्षा पर रोक लगा दी है.

 

 

4 मार्च तक कमिटी सभी शिकायतों को जमा करेगी

रेल मंत्री ने बताया कि एक कमिटी का गठन किया गया है जो अभ्यर्थियों की सारी शिकायतों को सुनेगी. वहीं सभी छात्रों को यह कहा गया है कि 16 फरवरी तक सभी छात्र अपनी शिकायत दर्ज करा दें. वहीं 4 मार्च तक कमिटी सभी शिकायतों को जमा करेगी. उधर अभ्यर्थियों की शिकायत के लिए एक मेल आइडी भी जारी किया गया.

 

 

 

राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया

बिहार-यूपी में हुए बवाल को लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने अभ्यर्थियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का वीडियो भी शेयर किया है. लिखा कि अपने हक़ का रोज़गार मांगने के लिए डबल-इंजन सरकार ने डबल अत्याचार किया. साथ ही अहिंसक होकर विरोध से अपना अधिकार लेने की वकालत की.

 

 

 

खेसारी लाल यादव का ट्वीट

छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर फेमस भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि- ‘आज भी बिहार यूपी के लोग अपने बाल बच्चे के पढ़ाई के लिए खेत तक बेच देते हैं और आज उनका बाल बच्चा सब पढ़ाई छोड़ , नौकरी के हक़ के लिए इस कड़ाके के ठंड में सड़क पर शौक से नहीं उतर रहा होगा. रूम हीटर में बैठ के योजना किस काम का जब आप भारत के भविष्य का मज़ाक़ बना दिए है ?’

 

 

 

Input: Dtw24

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *