पटना में सस्ता हुआ एसी बस का किराया, छात्रों के लिए मात्र 750 रुपए मे जारी होगा मासिक पास

PATNA= पटना में निगम की एसी बसों का किराया घटा : पटना में एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया घटा दिया गया है। अब गांधी मैदान से दानापुर स्टेशन तक का किराया 35 रुपये लगेगा। इसी तरह गांधी मैदान से एयरपोर्ट के लिए 40 रुपये लगेंगे। इसके अलावा रोजान सफर करने वालों के लिए मासिक पास भी जारी करने की घोषणा हुई है।

संशोधित किराया शुक्रवार से लागू हो जाएगा। हालांकि, बिहटा आईआईटी तक का किराया नहीं घटाया गया है। इस तरह बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने एसी इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने वाले राजधानी के यात्रियों को बहुत बड़ी राहत दी है। अब यात्री गांधी मैदान से दानापुर स्टेशन तक एसी बसों में 35 रुपये में सफर करेंगे। अब तक दानापुर स्टेशन का किराया 45 रुपये था। सबसे बड़ी राहत एयरपोर्ट से गांधी मैदान और पाटलिपुत्रा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल तक सफर करने वाले को मिली है। फ्लाइट से आने वाले यात्री अब मात्र 60 रुपये में सफर कर सकेंगे। इससे पहले एयरपोर्ट का किराया 100 रुपये था।

जगह और किराया

 

कारगिल से पटना जंक्शन 10 रुपये, कारगिल से इंकम टैक्स 10 रुपये, कारगिल से सचिवालय 15 रुपये, कारगिल से पटना जू 15 रुपये, कारगिल से गोला रोड 20 रुपये, कारगिल से सगुना मोड़ 30 रुपये, कारगिल से दानापुर स्टेशन 35 रुपये, कारगिल से शिवाला 45 रुपये, कारगिल से वाटरपार्क 55 रुपये, कारगिल से बिहटा 60 रुपये, कारगिल से बिहटा आईआईटी 60 रुपये, गांधी मैदान से एयरपोर्ट तक 60 रुपये, सामान्य पास 900 रुपये, महिला 850 रुपये, ट्रांसजेंडर 850 रुपये

 

मासिक पास : छात्र 750 रुपये, छात्रा 700 रुपये

 

सभी वर्ग के यात्रियों के लिए मासिक पास भी जारी : इलेक्ट्रिक बसों में रोज सफर करने वाले यात्रियों को मासिक-दैनिक पास जारी कर दिया गया है। इससे यात्रियों को एक महीने में एक हजार से लेकर पांच सौ रुपये की बचत होगी। सामान्य, महिला, ट्रांसजेंडर, छात्र और छात्राओं के लिए मंथली पास जारी किये गये हैं। निगम की ओर से छुट्टी के दिन के लिए पास जारी किया गया है। निगम की बसों से 25 रुपये में राजधानी के सभी पर्यटन स्थल का दीदार कराया जा रहा है। हर दिन यह सुविधा बिहार राज्य पथ परिवहन देने जा रही है। दिनभर में चार ट्रिप 25 रुपये में सैर कर सकेंगे। बेली रोड पर बिहटा, मनेरशरीफ, बिहार म्यूजियम, हांडी साहेब, पटना सिटी रूट पर छोटी पटनदेवी, बड़ी पटनदेवी, पटना साहिब गुरुद्वारा का दर्शन कर सकेंगे।

Input: Daily Bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.