Muzaffarpur के Covid सेंटरों में अब महज 7 मरीज भर्ती, तेजी से कम हो रहा Corona संक्रमण

एसकेएमसीएच के कोविड वार्ड और बिहार बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में बने कोविड सेंटर में अब सिर्फ सात मरीज भर्ती हैं। एसकेएमसीएच में छह और कोविड सेंटर में एक मरीज भर्ती है।

एसकेएमसीएच की आईसीयू में शुक्रवार को एक महिला मरीज भर्ती की गई। फिलहाल, वार्ड में दो, आईसीयू में दो और एमसीएच में दो मरीज भर्ती हैं। अस्पताल के कोरोना नोडल अफसर आरोही कुमार ने बताया कि सभी मरीजों की हालत स्थिर है। जिस महिला को आइसीयू में भर्ती किया गया है, उसकी सांस फुल रही थी।वहीं, जिले में 10 नये संक्रमित मिले। सदर अस्पताल में एक भी संक्रमित नहीं मिला।

एसकेएमसीएच में 1128 सैंपलों की आरटीपीसीआर जांच में तीन और 40 सैंपलों की एंटीजन जांच में तीन संक्रमित मिले। जिले में 61 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं। एक्टिव केस की संख्या अब 165 है। शुक्रवार को 3541 सैंपलों की जांच की गई। डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर में कई मरीज समय से पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। एसकेएमसीएच के वार्ड में कुछ मरीज पांच दिन में ही ठीक होकर घर चले गए।

 

इधर, बिहार बोर्ड के कोविड सेंटर के प्रभारी डॉ. नवीन कुमार ने बताया कि कोविड सेंटर में जितने भी मरीज भर्ती हुए, उनमें कोरोना के लक्षण नहीं थे। सभी ए सिम्टोमेटिक थे। जांच बाद सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। किसी भी मरीज को ऑक्सीजन चढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ी। एसकेएमसीएच में भी जिन मरीजों को ऑक्सीजन चढ़ा, वह भी दो से तीन दिनों में हटा लिया गया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *