NCC सी सर्टिफिकेट परीक्षा के पर्चा लीक की सूचना देने वाला चिह्नित, पुलिस करेगी पूछताछ

दो बिहार बटालियन एनसीसी के एडम कमांडेट को सी सर्टिफिकेट का पर्चा लीक होने की सूचना देने वाले से विश्वविद्यालय थाने की पुलिस जल्द पूछताछ करेगी।

पुलिस का दावा है कि सूचना देने वाले की पहचान कर ली गई है। पुलिस उससे जानने की कोशिश करेगी कि उसे पर्चा लीक होने की जानकारी कहां से मिली। संभावना जताई गई है कि रैकेट ने पर्चा लीक करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था और उसे भी ग्रुप में जोड़ा दिया होगा। इससे उसे पूरी व पुख्ता जानकारी मिल रही थी, जिसके बाद वह सैन्य अधिकारियों को सूचना दे रहा था।

राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की ‘सी सर्टिफिकेट परीक्षा का पर्चा मंगलवार की रात को लीक हो गया था। हालांकि, बुधवार को परीक्षा मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पटना, गया, रांची और हजारीबाग में हुई थी। एनसीसी के एडम कमांडर अनिल कुमार ने गुरुवार को विश्वविद्यालय थाने में दो पूर्व कैडेट सहित 32 के खिलाफ एफआईआर कराई थी। मुजफ्फरपुर में पर्चा लीक होने के बाद शनिवार को बिहार-झारखंड एनसीसी निदेशालय ने लिखित परीक्षा रद कर दी। मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज में ‘सी सर्टिफिकेट की परीक्षा में करीब 1098 कैडेट शामिल हुए थे। इसमें मुजफ्फरपुर ग्रुप के अधीन मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा व मधुबनी के कैडेट शामिल हुए थे। विवि थानेदार रामनाथ प्रसाद ने बताया कि पुलिस की छानबीन जारी है। सूचक को भी खोज लिया गया है। जल्द पूछताछ की जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *