बिहार में दे दना दन Raid: अकेले भागलपुर में 200 से ज्यादा अधिकारियों ने दी दबिश, एक दर्जन व्यापारियों के घरों पर जांच

शहर के डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के आवास पर 25 गाड़ियों के काफिले के साथ आयकर विभाग की टीम जांच करने पहुंची। बुधवार की सुबह-सवेरे शहर के दो बड़े दिग्गजों के यहां एकाएक बड़ी कार्रवाई की गई। डिप्टी मेयर के अलावा समाजसेवी विजय यादव के घर पर अफसरों की 7 गाड़ियां पहुंची और जांच में जुट गई हैं। वहीं अन्य व्यापारियों के घर पर भी कार्रवाई की जा रही है।

  1. सूचना है कि भागलपुर के लिए 200 से ज्यादा अफसरों की टीम पटना, पूर्णिया और झारखंड से पहुंची।
  2. 2 दिग्गजों के यहां रेड की जानकारी मिली है।
  3. नमामि गंगे की स्टिकर लगी गाड़ियों में टीम पहुंची पंचवटी होटल के मालिक अनिकेत कुमार, दिलीप राय, चुनहारी टोला हरि प्रसाद शर्मा, जोनी संथालिया, मनीष जालान के घर और वयस्परिक प्रतिष्ठानों पर भी एक साथ कार्रवाई की गई।
  4. अनुमान है कि शहर में अन्य लोगों के यहां भी रेड हो होगी।
  5. भागलपुर,पूर्णिया और देवघर से सर्वे को पहुंची है आयकर की टीम
  6. कई व्यवसायियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापे

समाजसेवी विजय यादव के घर पर भी छापेमारी

ललमटिया इलाके में पीपरपांती काली स्थान के पास आयकर विभाग का छापा पड़ा है। सुबह करीब 8 बजे पत्नी की आईटी टीम क्षेत्र के समाजसेवी विजय यादव के घर पर पहुंची। इस दौरान मीडिया तक को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं थी। सूत्रों के अनुसार बंद कमरे के अंदर विजय व उसके परिवार के अन्य सदस्यों से अलग अलग घंटों पूछताछ की गई। वहीं, घर के प्रवेश मार्ग से लेकर अंदर तक सीआरपीएफ के जवान मुस्तैद दिखे। फिलहाल आईटी टीम के कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं।

लेटेस्ट अपडेट

बड़े पैमाने पर आयकर छिपा कर अकूत संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर बुधवार की अलसुबह आयकर की अलग-अलग टीम भागलपुर में कई व्यवसायियों और उनसे जुड़े लोगों के घर छापेमारी की। इस दौरान बड़े स्वर्ण व्यवसायी हरिओम लक्ष्मी नारायण वर्मा, जानी संथालिया, हरि प्रसाद शर्मा, मनीष जालान, निवर्तमान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के निजी स्टाफ पंकज कुमार के लोदीपुर थानाक्षेत्र के कोहड़ा गांव स्थित घर, बाइपास थाने के बैजानी गांव स्थित सुदर्शन सिंह के अलावा पंचवटी होटल के अनिकेत कुमार, दिलीप राय के प्रतिष्ठानों और नाथनगर में प्रापर्टी डीलर विजय यादव के घर पर छापेमारी चल रही है। स्वर्ण व्यवसायी हरिओम लक्ष्मीनारायण वर्मा नाम से संचालित भागलपुर,पूर्णिया, देवघर वाले प्रतिष्ठानों और भागलपुर स्थित आवास पर भी आयकर टीम सर्वे कर रही है। निवर्तमान डिप्टी मेयर राजेश वर्मा हरिओम वर्मा के पुत्र हैं।

24 स्थानों पर एक साथ छापे

आयकर की पूर्णिया, भागलपुर और देवघर से पहुंची आयकर की अलग-अलग चार दर्जन टीम नमामि गंगे की स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची और छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान पूर्णिया और देवघर की दो-दो टीम रहीं, बाकी टीम भागलपुर की है। अलग-अलग टीम में 200 से ज्यादा आयकर अधिकारी और कर्मचारी छापेमारी में शामिल हैं। भागलपुर समेत बिहार-झारखंड में आयकर विभाग की कार्रवाई हो रही है। मिरजानहाट रोड में गणेश इनक्लेब अपार्टमेंट में भी पहुंची है टीम और कर रही छापेमारी।

सोनापट्टी स्थित जानी संथालिया, सुल्तानगंज में तीन स्थानों पर भी छापेमारी चल रही है। सुल्तानगंज में शिवम पेट्रोलियम के मालिक के घर, ईंट भट्ठा और पेट्रोल पंप भी टीम छापेमारी कर रही है।

इनके घर पर दी गई दबिश

जानकारी मुताबिक, राजेश वर्मा, विजय यादव, शिवम चौधरी-सुल्तानगंज, हरि प्रसाद शर्मा, मिथिलेश यादव-गांधी विचार के पास, मनीष जालान, दिलीप राय, अनिकेत राय, रवि जालान, जॉनी संथालिया, गिरीश झा-हटिया रोड, सुदर्शन सिंह-जगदीशपुर, सुमन सिसोदिया-बैजानी के यहां छापेमारी की गई।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *