इन भोजपुरी एक्ट्रेस का बिहार से नहीं है नाता, फिर भी लोगों के दिलों पर करती है राज

ऐक्ट्रेस रानी चटर्जी, मोनालिसा, कल्पना और काजल राघवानी बेहतरीन भोजपुरी बोलकर दर्शकों के दिल जीत लेती हैं। यूपी बिहार से ना होने के बावजूद भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाना वाकई काबिले तारीफ है।

भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रियता दर्शकों के बीच बढ़ती जा रही है। ऐसे में भोजपुरी ऐक्ट्रेसेस का लोगों के बीच एक अलग ही क्रेज देखा जाता है।

ये ऐक्ट्रेस पर्दे पर कमाल की भोजपुरी बोल दर्शकों का दिल भी जीत लेती हैं, लेकिन आपको पता है कि कई ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जो यूपी बिहार से न होने के बावजूद भी काफी अच्छी भोजपुरी बोलती हैं।

There are many such actresses who speak Bhojpuri very well despite not being from UP Bihar
कई ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जो यूपी बिहार से न होने के बावजूद भी काफी अच्छी भोजपुरी बोलती हैं

महाराष्ट्र की रहने वाली हैं काजल राघवानी

काजल ने 2013 में भोजपुरी फिल्म ‘सबसे बड़ा मुजरिम’ से डेब्यू किया था। ये मूल रूप से महाराष्ट्र की हैं। उनका जन्म महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ। काजल अबतक 50 से अधिक भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं।

काजल राघवानी ने पटना से पाकिस्तान, मुकद्दर, मेहंदी लगा के रखना और मैं सेहरा बंद के आउंगा जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

उन्हें 2016 में दुबई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कारों में भोजपुरी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पीपुल्स च्वाइस अवार्ड भी मिला है। काजल का बिहार के बेगूसराय जिले के तेघरा से भी नाता है।

भोजपुरी की ‘लेडी सिंघम’ रानी मुंबई से

ऐक्ट्रेस रानी चटर्जी का जन्म मुंबई में हुआ था. साल 2003 में फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाल’ से रानी ने भोजपुरी फिल्मों में अपना डेब्यू किया। इस फिल्म में रानी के ऑपोजिट मनोज तिवारी नजर आए थे।

जानकारी के अनुसार रानी का असली नाम सबिहा शेख, है। रानी उन अभिनेत्रियों में से है जो सबसे ज्यादा भुगतान पाती है। रानी चटर्जी का जन्म 3 नवम्बर 1979 को मुम्बई शहर में हुआ था।

बंगाल से हैं मोनालिसा

अंतरा बिस्वास उर्फ मोनालिसा भोजपुरी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। इनका जन्म 21 नवम्बर 1982 में बंगाल में हुआ। मोनालिसा अब तक 125 भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं जिससे भोजपुरी फिल्मों में इनकी लोकप्रियता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

मोनालिसा ने भोजपुरी फिल्में के साथ-साथ में ही हिंदी, बंगाली, ओडिया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी काम किया है।

मोनालिसा का जन्म 21 नवम्बर 1982 को कोलकाता शहर में हुआ था। उन्होंने 17 जनवरी 2017 को बिग बॉस के घर में भोजपुरी अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत से शादी की थी।

मुंबई में पली-बढ़ी हैं अक्षरा सिंह

अक्षरा सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में काम करती हैं। वह भोजपुरी सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुम्बई शहर में हुआ था। इनके पिता का नाम बिपिन सिंह और माता का नाम नीलिमा सिंह है। अक्षरा मूल रूप से बिहार की ही रहने वालीं है।

यूपी की हैं आम्रपाली दूबे

आम्रपाली दूबे उन भोजपुरी कलाकारों में से जो सबसे ज्यादा भुगतान पाती है। आम्रपाली दूबे का जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था।

इनके पिता का नाम शैलेश दूबे और माता का नाम ऊषा दूबे है। आम्रपाली ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह, निरहुआ और खेसारी जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *