नोटों की गड्डी पर बच्चों और पत्नी को सुलाता था बिहार का ये इंजीनियर, इतना कैश देख चौक गए अधिकारी

बिहार में ग्रामीण विकास विभाग के एक इंजीनियर के ठिकानों पर छापा मारा गया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में मारे गए छापे में आरोपी इंजीनियर के ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी बरामद किया गया है। निगरानी की टीम ने रुपसपुर और किशनगंज में एक साथ छापा मारा है।

बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। निगरानी विभाग की टीम ने एक इंजीनियर के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। छापे को लेकर चौंकाने वाली तस्‍वीरें सामने आई हैं।

आरोपी इंजीनियर के ठिकानों से बड़ी तादाद में भारतीय नोट बरामद किए गए हैं। इतनी बड़ी संख्‍या में भारतीय नोट देखकर निगरानी की टीम भी हतप्रभ रह गई। यह कोई पहला मौका नहीं है, जब बिहार में इस तरह के छापे मारे गए हैं।

इससे पहले भी निगरानी विभाग की टीम भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी कर चुकी है। आपको बता दें कि बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार छापा मारने की कार्रवाई की जा रही है।

अलग-अलग ठिकानों से करोड़ो रुपये बरामद

आय से अधिक मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की। ये छापेमारी ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर संजय कुमार और कैशियर खुर्रम सुल्तान के आवास पर हुई। इस छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी, आभूषण और बैंक दस्तावेज मिले हैं।

जानकारी के अनुसार, अलग-अलग ठिकानों से करोड़ो रुपये नकद, बैंक पासबुक, आभूषण और कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Surveillance department team raided the bases of an engineer together
निगरानी विभाग की टीम ने एक इंजीनियर के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा

बिछावन के नीचे से एक करोड़ से अधिक रुपये बरामद

छापेमारी के दौरान पता चला कि इंजीनियर अपनी कमाई का हिस्सा अपने साथियों के ठिकाने पर रखता है। इधर, दानापुर स्थित संजय कुमार के आवास से बिछावन के नीचे से एक करोड़ से अधिक रुपये बरामद हुए हैं।

निगरानी विभाग के अनुसार, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में कुल तीन टीमों द्वारा किशनगंज और पटना के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई।

Raid at the residence of engineer Sanjay Kumar and cashier Khurram Sultan
इंजीनियर संजय कुमार और कैशियर खुर्रम सुल्तान के आवास पर हुई छापेमारी

उन्होंने बताया कि टीम के द्वारा रुईधासा मोहल्ला स्थित कार्यपालक अभियंता के आवास पर छापेमारी की गई। इसके बाद अन्य स्थानों का पता चलता गया और उसी के मुताबिक कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है।

अब तक 5 करोड़ रुपये बरामद

इधर, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 5 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि अभी चार से पांच ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

About one crore cash, lakhs of ornaments, land and fixed deposit papers were recovered.
लगभग एक करोड़ कैश, लाखों के गहने, जमीन और फिक्स डिपोजिट के कागजातों की बरामदगी हुई

वहीं, संजय कुमार राय के दानापुर स्थित आवास से लगभग एक करोड़ कैश, लाखों के गहने, जमीन और फिक्स डिपोजिट के कागजातों की बरामदगी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, सबसे ज्यादा कैश बिछावन के नीचे से बरामद हुए हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *