Bihar में महज 45 सेकंड के भीतर 39 लाख लूटकर भागे अपराधी, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना, देखिए CCTV

मधुबनी: नगर थाना क्षेत्र के बाटा चौक के समीप एक्सिस बैंक के सामने हथियारों से लैश अपराधियों ने दिन दहाड़े कैश वैन में रखे करीब 39.78 लाख रूपये लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने वैन में मौजूद गार्ड को गोली मार दिया. इस घटना में घायल गार्ड की दरभंगा जाने के दौरान मौत हो गयी. अपराधियों ने इस दौरान कम से कम पांच राउंड फायरिग किया है. चार से पांच की संख्या में पैदल ही अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. बाद में घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गयी.




सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दिया. पुलिस ने बैंक मे लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया. जिसमें लूट की वारदात करते अपराधी दिखे हैं. घटना की पुष्टि करते हुए एसपी डा. सत्यप्रकाश ने कहा है कि अब तक 35 से 40 लाख रूपये की लूट की पुष्टि हुइ है. अपराधियों की पहचान की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधी की पहचान की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत मे अपराधियों को बख्शा नहीं जायेगा. इधर दिन दहाड़े इतनी बड़ी लूट कांड से बाजार में दहशत का माहौल है. जिस जगह यह घटना घटी उस जगह से नगर थाना की दूरी महज दो मिनट की है.


वैन में था 39.78 लाख नकद व 17 लाख का चेक
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीएमएस एजेंसी राईटर बिजनेस सर्विस के द्वारा एलआईसी से 39 लाख 78 हजार 818 रूपये नकद एवं 17 लाख 61 हजार 188 रूपये का चेक रिसिव किया. जिसमें 25 लाख 57 हजार 217 रूपये नकद था. जबकि 5 लाख 15 हजार 200 रूपये का चेक था. वहीं बेनीपट्टी एलआईसी एसओ से 14 लाख 21 हजार 601 रूपये नकद एवं 12 लाख 45 हजार 988 रूपये का चेक था. इन पैसों को एक्सिस बैंक में जमा करने के लिये एजेंसी के वैन से कैश भेजा गया था. बैंक के ठीक सामने मुख्य सड़क पर इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया.


1 बजकर 7 मिनट पर हुइ लूट
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दिन में करीब 1 बजकर 07 मिनट पर एलआइसी का पैसा लिये पीला कलर का एक कैश वैन बाटा चौक से करीब सौ गज दक्षिण मुख्य सड़क किनारे स्थित एक्सिस बैंक के सामने रूकी. वैन सीएमएस कंपनी का था. जैसे ही वैन की स्पीड कम हुई एक लाल कलर का टीशर्ट पहने अपराधी वैन में घुस कर गार्ड को गोली मार दिया और काले रंग के रूपये से भरे बैग को लूट लिया. पैसे लेकर वह भागने लगा. सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि भागने के क्रम में वैन के कुछ ही कदम के दूरी पर वह रूपये से भरा बैग लेकर गिर गया. फिर संभलकर उठा और पैदल ही बैग लिये थाना चौक की ओर भाग निकला. जिस जगह वैन रूकी थी, उसके ठीक पीछे तीन अन्य अपराधी खड़े थे. पैसे लेकर जब पहला अपराधी भाग तो उसके पीछे पीछे अन्य तीन अपराधी भी भागने लगे.


कम से कम पांच राउंड हुई फायरिंग
इस दौरान दहशत फैलाने के लिये अपराधियों ने कम से कम पांच राउंड फायरिंग किया. जिससे कोई भी लूट का विरोध नहीं कर सका. लूट के पैसे लिये अपराधी आगे जाकर किस ओर भागे यह किसी को पता नहीं चल सका. इधर सूचना पर तत्काल डीएसपी राजीव कुमार व नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दिया. मौके से पांच खोखा बरादम हुइ है. लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गयी. डीएसपी ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. बैंक के अधिकारियों से पूछताछ किया और फिर निकल गये. एसपी ने बताया है कि लगातार छापेमारी की जा रही है.

INPUT: PK

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *