बिहार में हलवाई के बेटे का कमाल, राज्यस्तरीय एथलेटिक चैम्पियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

पूर्णिया के मधुबनी बाजार के रहने वाले अभिषेक ने राज्यस्तरीय ईस्ट जोन एथलेटिक चैंपियनशिप में ऊंची कूद में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता है। उन्‍होंने यह कामयाबी आर्थिक बदहाली के बीच हासिल की है। अभिषेक के पिता हलवाई की दुकान पर काम करते हैं।

बिहार के पूर्णिया के साधारण परिवार के बेटे अभिषेक ने असाधारण काम किया। इस युवा ने राज्यस्तरीय ईस्ट जोन एथलेटिक चैंपियनशिप में कम संसाधनों के बाद भी ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपना दम दिखाया है।

अभिषेक के पिता एक दुकान में हलवाई का काम करते हैं। वहीं, बेटे की सफलता से पूरा परिवार खुश है। आपको बता दें कि अभिषेक ने अंडर-14 आयु वर्ग में ऊंची कूद में मेडल जीता है।

अभिषेक बिहार के पूर्णिया जिले के मधुबनी बाजार में रहते हैं। उन्‍होंने News18 Local से कहा कि मेरा मन खेल कूद में ज्यादा लगता है, लेकिन मेरे जैसे परिवार के लड़के के लिए खेल बहुत चुनौती भरा रहा।

मुझे पढ़ाई जारी रखते हुए खेल को आगे बढ़ाना था। हालांकि माता और पिता के हौसले की वजह से मुझे कामयाबी मिली है।

जानिए क्‍या है अभिषेक की इच्‍छा

अभिषेक ने बताया कि मेरी एक ही इच्छा है, मैं देश के लिए खेलू और देश का नाम रोशन करूं। साथ ही बताया कि पढ़ाई के दौरान कई समस्याएं भी आईं।

Abhishek won medal in high jump in under-14 age group
अभिषेक ने अंडर-14 आयु वर्ग में ऊंची कूद में मेडल जीता

मेरे पिता गोपाल प्रसाद सिंह एक दुकान में हलवाई का काम करते हैं, लिहाजा ज्‍यादा इनकम नहीं है। इस वजह कई बार आर्थिक तंगी की वजह कॉम्पिटिशन की तैयारी नहीं होती थी।

हालांकि इस सबके वाबजूद मैं डटा रहा, तो सफलता मिली है। इसके साथ अभिषेक ने कहा कि मुश्किल दौर में परिवार के सभी लोगों के साथ कोच का पूर्ण सहयोग रहा। इसी वजह से मेडल जीत पाया हूं।

मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी: अभिषेक

अभिषेक अभी खुद युवा हैं, लेकिन उन्‍होंने बिहार और पूर्णिया के अन्‍य युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि आप मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी। बहुत समस्याओं को झेलना होगा, तभी आप जीत पाएंगे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *