दिवाली और छठ में आना है UP-बिहार, लेकिन ट्रेन टिकट की है समस्या, तो ऐसे कन्फर्म कराए अपना टिकट

फेस्टीव सीजन में train ticket मिल पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। छठ और दीपावली को देखते हुए बिहार और यूपी के ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिल पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। हम यहां कुछ ऐसे आपको टिप्स साझा कर रहे हैं। जिससे ट्रेन में आपको कन्फर्म टिकट आसानी से मिल जाएगी।

बिहार और यूपी के लिए दीपावली और छठ महापर्व सबसे बड़ा पर्व है। इस पर्व में शामिल होने के लिए लाखों प्रवासी बिहार और यूपी के लोग अपने घर लौटते हैं।

इससे इस सीजन में ट्रेन का टिकट मिल पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। टिकट वेटिंग में निकलता है। लेकिन हम यहां कुछ ऐसे आपको टिप्स साझा कर रहे हैं। जिससे ट्रेन में आपको कन्फर्म टिकट आसानी से मिल जाएगी।

कन्फर्म टिकट के लिए पढ़े ये टिप्स

Read these tips for confirmed tickets
कन्फर्म टिकट के लिए पढ़े ये टिप्स

आप दीवाली या छठ पूजा पर घर जाना चाहते हैं तो एक महीने पहले ही ट्रेन की टिकट बुक कर लें। तब आपको आसानी से कंफर्म टिकट मिल जाएगी।

इसके अलावा इसके अलावा भारतीय रेलवे त्योहारों के मौके पर कई स्पेशल ट्रेन चलाता है। जिसकी जानकारी आप ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

इस फेस्टीव सीजन में रेलवे ये स्पेशल ट्रेन ज्यादात्तर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड जैसे रूट पर ही चलाता है. जिनमें आसानी से आप अपनी कंफर्म सीट ले सकते हैं।

विंडो टिकट का भी है ऑप्शन

अगर आप समय से पहले टिकट नहीं करा पाएं। फिर भी आपके पास एक विकल्प बचता है। तत्काल के जरिए भी ट्रेन में कंफर्म सीट पा सकते हैं।

You can also get a confirmed seat in the train through Tatkal
तत्काल के जरिए भी ट्रेन में कंफर्म सीट पा सकते हैं

इसमें अगर को परेशानी आई तो आपके पास विंडो टिकट का ऑप्शन भी है। इससे आप ट्रेन में सफर कर सकते हैं और आपसे कोई फाइन भी नहीं वसूला जाएगा।

Railway ने ये Train की शुरू

आपको बता दें कि आगामी दुर्गापूजा ,दीपावली, छठ को लेकर रेलवे यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 2 जोड़ी ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया है।

ये ट्रेन हावड़ा व रक्सौल तथा सियालदह व गोरखपुर के बीच पूजा स्पेशल के रूप में चलायी जायेगी। पहली ट्रेन हावड़ा व रक्सौल के बीच चलायी जायेगी।

हावड़ा-रक्सौल पूजा स्पेशल गाड़ी संख्या 03043 अप दिनांक 1 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच 05 फेरा चलायी जायेगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *