Cricket में दिखा भारत की बेटियों का जलवा, देखिए Pakistan को World Cup में दी पटखनी



भारत ने महिला टी20 विश्व कप 2023 में विजयी आगाज किया है। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंद डाला। पाकिस्तान ने 150 रन का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने शानदार अर्धसतकीय पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने उनका बखूबी साथ दिया।




लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छा आगाज किया। यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। यास्तिका छठे ओवर में सादिया इकबाल का शिकार बनीं। उन्होंने 20 गेंदों में 17 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके ठोके। शेफाली 10वें ओवर में पवेलियन लौटीं। उन्होंने 25 गेंदों में 4 चौकों के दम पर 33 रन बनाए। उन्हें नशरा संधू ने आउट किया।



इसके बाद, नशरा ने 14वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर का शिकार किया। उन्होंने 12 गेंदों में 16 रन का योगदान दिया। उनका विकेट 93 के कुल स्कोर पर गिरा। हरमनप्रीत के जाने के बाद जेमिमा और ऋचा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। दोनों ने 58 रन की अटूट साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई। जेमिमा ने 38 गेंदों में 8 चौकों के के जरिए नाबाद 53 रन बनाए। वहीं, ऋचा 20 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने 5 चौका जमाए।




इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 149 रन जुटाए। पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दीप्ति शर्मा ने दूसरे ओवर में ओपनर जावेरिया खान (8) को अपने जाल में फंसा लिया।




इसके बाद, राधा यादव ने सातवें ओवर में मुनीबा अली (12) को स्टंप आउट कराया। पाकिस्तान को तीसरा झटका निदा डार (0) के रूप में लगा, जिन्हें पूजा वस्त्राकर ने आठवें ओवर में पवेलियन भेजा। वहीं, सिदरा अमीन (11) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्हें राधा ने 13वें ओवर में आउट किया।




हालांकि, पाकिस्तान के विकेट गिरने के दौरान कप्तान बिस्माह मारूफ ने दूसरे छोर पर टिकी रहीं। उन्होंने 68 के कुल स्कोर पर चार विकेट गिरने के बाद आयशा अमीन के साथ दमदार अंदाज में मोर्चा संभाला। दोनों पांचवें विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी की और पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। बिस्माह ने 55 गेंदों का सामना करने के बाद 7 चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली। आयशा ने 25 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की बदौलद नाबाद 43 रन बनाए।




INPUT: livehindustan.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *