मुकेश सहनी का बड़ा एलान, बिहार सरकार को जाति जनगणना कराने के लिए अपने तरफ से 5 करोड़ रुपये देंगे

देश में जातिगत जनगणना को लेकर लंबे वक्त से बहस छिड़ी है। जातीय जनगणना को लेकर केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई जातिगत जनगणना नहीं होने जा रही। इसपर विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने बड़ा बयान दिया है। सहनी ने कहा है कि जातीय जनगणना जरूर होनी चाहिए। राज्य सरकार को अपने खर्चे से जातीय जनगणना करानी चाहिए। इसके लिए VIP पार्टी राज्य सरकार को 5 करोड़ रुपये का डोनेशन देगी, जिसमें 4 करोड़ रुपये पार्टी फंड से दिए जाएंगे जबकि 1 करोड़ रुपये वह खुद अपने निजी फंड से देंगे।

 

 

आपको बता दें कि बिहार में विपक्षी दल और एनडीए में बीजेपी के अलावा बाकी सभी पार्टियां जातीय जनगणना कराने के पक्ष में हैं। NDA में शामिल विकासशील इंसान पार्टी भी यही चाहती है। मुकेश सहनी ने कहा कि जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। जब तक जातीय आधार पर जनगणना नहीं होगी तब तक पिछड़ों और अतिपिछड़ों की सही संख्या का पता नहीं चल सकेगा।

 

 

सहनी ने कहा कि वह जल्द ही इस मसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बिहार में जातीय जनगणना कराने के लिए राज्य सरकार को VIP की तरफ से 5 करोड़ रुपये डोनेट करने की भी बात कही।

 

  1. Input: DTW24
Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.