इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिकेटर मोईन अली क्रिकेट से लेंगे संन्यास, लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर लगायेंगे ध्यान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेल रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। आपको बता दें कि मोईन अली सोमवार(आज) को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देंगे, जबकि उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में कप्तान जो रूट, हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और सिलेक्टर्स को पिछले सप्ताह ही बता दिया था।

 

वहीँ 34 साल के मोईन अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं| इसी वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया है। जी हाँ मोईन टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, उन्होंने अपना डेब्यू टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 2014 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला था,लेकिन 2014 से लेकर अब तक मोईन इंग्लैंड की ओर से कुल 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

 

इस दौरान 111 पारियों में मोईन ने 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं, जिसमें पांच सेंचुरी और 14 हाफसेंचुरी शामिल हैं। इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेलनी है तो वहीँ 64 टेस्ट के अलावा मोईन 112 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह दुनिया की तमाम टी20 लीग में भी हिस्सा लेते हैं।

Input: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.