पिता को एयरपोर्ट पर देख रो पड़े UPSC टॉपर शुभम कुमार, गांव पहुंचने पर बैंड-बाजे से हुआ स्वागत

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन एग्जाम 2020 में टॉप करने के बाद शुभम कुमार पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे. रविवार को शुभम के कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के कुमरही गांव लौटने पर उनके परिजनों और ग्रामीणों ने बैंड-बाजे के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. पुणे में नौकरी कर रहे शुभम यूपीएससी में टॉप करने के बाद पहली बार अपने गांव आए हैं. इस मौके पर गांववालों ने जयकारे लगाते हुए उनका जबरदस्त स्वागत किया, और अगले कई दिन भी गांव में ऐसे ही जश्न मनाने की बात कही.

शुभम कुमार को अपने बीच पाकर गांव के युवाओं में उनके साथ सेल्‍फी लेने के लिए होड़ मच गई. इन सबसे से होते हुए शुभम जब अपने घर पहुंचे तो दहलीज पर उनकी मां ने उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल-मालाएं पहना कर अपने होनहार बेटे को गले से लगा लिया. वहां मौजूद लोग मां की ममता देख कर भावुक हो उठे.

इससे पहले, रविवार को दिल्ली से फ्लाइट से बागडोगरा पहुंचे शुभम को एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे उनके पिता अपने बेटे को देखते ही रो पड़े. शुभम भी खुद को रोक न सके और उनके भी आंसू छलक उठे. यहां से शुभम सड़क मार्ग से कटिहार के लिए रवाना हुए. रास्ते में वो कुछ समय के लिए किशनगंज में रूके. शुभम यहां किशनगंज डीएम के आवास पहुंचे जहां जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन किया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

 

बता दें कि दो दिन पहले जारी हुए यूपीएससी एग्जाम 2020 रिजल्ट में शुभम कुमार ने देश भर में पहला स्थान हासिल किया है.

Input: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.