सिरफ‍िरे के चलते ढाई घंटे रोकनी पड़ीं ट्रेनें, काटनी पड़ी बिजली; कंट्रोल रूम तक मची अफरातफरी

बिहार में पटना के पास नई दिल्ली-हावड़ा रेल लाइन पर उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक सिरफिरा ट्रेन के छत पर चढ़ गया. सिरफिरे युवक को छत पर चढ़ा देखते ही स्टेशन पर हंगामा शुरू हो गया, जिसके बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. देश के सबसे महत्‍वपूर्ण नई दिल्‍ली-हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोकना पड़ा. रेलवे को अपनी बिजली सप्‍लाई बंद करनी पड़ी.

जानकारी के मुताबिक आरा जंक्शन से रविवार को दोपहर लगभग ढाई बजे जैसे ही 03204 डीडीयू-पटना सवारी गाड़ी अगले स्टेशन के लिए खुली, आगे से पांचवीं बोगी की छत पर एक सिरफिरा चढ़ गया. युवक के चढ़ते ही स्टेशन पर हंगामा शुरू हो गया, जिसके बाद कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि इसके बाद रेलवे ने बिजली कट की और ट्रैक की सभी रेलवे को रोक दिया गया. आपको बता दें कि यह रेलखंड पूरी तरह विद्युतीकृत है और ट्रेन के ठीक ऊपर से उच्‍च वोल्‍टेज की बिजली हर समय प्रवाहित होते रहती है।

वहीं आरपीएफ (RPF) की टीम ने उक्त युवक को समझा बुझाकर छत से उतारा, जिसके बाद परिचालन सामान्य हो सका. बताया जा रहा है कि सिरफिरे युवक की वजह से करीब ढ़ाई घंटे की देरी से डीडीयू पटना सवारी ट्रेन को रवाना किया गया. वहीं उक्त युवक को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया.

input: DTW 24 NEWS

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.